फेरर फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में

शनिवार, 31 मई 2014 (20:14 IST)
FILE
पेरिस। पिछले साल के उप विजेता डेविड फेरर ने शनिवार को यहां इटली के आंद्रियास सेप्पी को 6-2, 7-6, 6-3 से हराकर छठी बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

स्पेन के पांचवें वरीय फेरर को सेप्पी को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। फेरर पहले छह बार सेप्पी से भिड़े चुके थे और इस दौरान उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया।

फेरर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के 19वें वरीय केविन एंडरसन से भिड़ेंगे जिन्होंने क्रोएशिया के इवो कालरेविच के पीठ की चोट के कारण मैच के बीच से हटने पर अगले दौर में प्रवेश किया। कालरेविच जब मैच से हटे तब वेपहला सेट 3-6 से गंवा चुके थे।

कालरेविच की लंबाई छह फीट 11 इंच और एंडरसन की छह फीट आठ इंच है जिससे इन दोनों खिलाड़ियों के मुकाबले को ग्रैंड स्लैम इतिहास के सबसे लंबे खिलाड़ियों का मुकाबला माना जा रहा था लेकिन यह सिर्फ 43 मिनट चला।

वर्ष 1995 के बाद से फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में अपने तीन खिलाड़ियों को देखने की अमेरिका की उम्मीद उस समय टूट गई जब जैक सोक को सर्बिया के डुसान लाजोविच के हाथों 6-4, 7-5, 6-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

अमेरिका के आंद्रे अगासी, माइकल चांग और जिम कूरियर ने 1995 में फ्रेंच ओपन के अंतिम 16 में जगह बनाई थी और इस बार अब तक जान इसनर कर चुके हैं जबकि डोनाल्ड यंग के पास आज स्पेन के गुइलेर्मो गार्सिया लोपेज को हराकर ऐसा करने का मौका है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें