मोरेस्मो ने इवानोविच को चौंकाया

गुरुवार, 8 जनवरी 2009 (21:09 IST)
पूर्व विश्व नंबर एक फ्रांस की एमिली मोरेस्मो ने शीर्ष वरीयता प्राप्त एना इवानोविच को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से चौंकाते हुए ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पाँचवीं वरीयता प्राप्त मोरेस्मो ने लयहीन नजर आ रहीं इवानोविच की गलतियों का पूरा फायदा उठाया और महज 67 मिनटों में ही मैच अपने कब्जे में कर लिया। अब तीसरी वरीयता प्राप्त हमवतन मैरियन बार्तोली और इटली की तात्याना गार्बिन के बीच होने वाले मैच के विजेता से मोरेस्मो की सेमीफाइनल में मुलाकात होगी।

इस हार के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में इवानोविच के दावे को गहरा आघात लगा है। सर्बिया की 21 वर्षीय इवानोविच ने साल के इस पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर तय किया था।

इससे पहले एक अन्य मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की विक्टोरिया एजारेंका ने बड़ी मुश्किल से चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा को 7-6, 6-4 से हराया। पहले सेट में वह 1-5 से पिछड़ गई थीं लेकिन उसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की।

सेमीफाइनल में एजारेंका का मुकाबला इटली की सारा एरानी से होगा, जिन्होंने बेलारूस की ओल्गा गोवोर्त्सोवा को 6-3, 6-3 से मात दी।

वेबदुनिया पर पढ़ें