राष्ट्रमंडल खेल में होगी पूरी सुरक्षा-चिदंबरम

सोमवार, 7 सितम्बर 2009 (14:03 IST)
विश्व बैडमिंडन चैम्पियनशिप से सुरक्षा कारणों के आधार पर इंग्लैंड की टीम के हिस्सा नहीं लेने की पृष्ठभूमि में गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान पूरी और व्यापक सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। भाग लेने वाले किसी भी देश को कोई डर नहीं होना चाहिए।

PIB
चिदंबरम ने एनडीटीवी से कहा मैं यह वादा करता हूँ कि राष्ट्रमंडल खेल पूर्ण एवं व्यापक सुरक्षा में कराए जाएँगे। किसी व्यक्ति को भी डरने की जरूरत नहीं, किसी देश को भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

उनसे पूछा गया था कि क्या वे चिंतित हैं कि पिछले महीने हैदराबाद में वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दौरान जो हुआ, वह दोहराया जाएगा। गृह मंत्रालय के नियमित परामर्श पर प्रक्रिया करते हुए अंग्रेज खिलाड़ी सुरक्षा खतरों का उल्लेख करते हुए प्रतियोगिता से हट गए थे।

चिदंबरम ने खुद विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल के कुछ खेल देखे थे, ताकि सुरक्षा मोर्चे पर किन्हीं आशंकाओं को दूर किया जा सके।

राजनेताओं के खतरों को कमतर नहीं आँकने की बात को ध्यान में रखते हुए गृहमंत्री ने कहा कि यदि कोई राजनेता खतरे का सामना करता है तो उसे सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

मैं समझता हूँ कि सरकार खतरे का सामना करने वाले सभी राजनेताओं को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने इन खबरों को भी खारिज किया कि कुछ राजनीतिज्ञों को उपलब्ध कराए गए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कवच को वापस लिया जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें