वीनस को विम्बलडन में दोहरी सफलता

लंदन। अमेरिका की वीनस एवं सेरेना विलियम्स ने शनिवार को सेंटर कोर्ट पर चले मुकाबले में अमेरिका की लिजा रेमंड और ऑस्ट्रेलिया की सामंता तोसुर को 6-2, 6-2 से हराकर विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप का महिला युगल खिताब जीत लिया।

वीनस ने युगल खिताब जीतने के साथ विम्बलडन में दोहरी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने शनिवार को अपनी छोटी बहन सेरेना को हराकर एकल खिताब जीता था।

11वीं वरीयता प्राप्त विलियम्स बहनों ने रेमंड की सर्विस तोडते हुए पहला सेट आसानी से जीत लिया और खेल के दौरान कई जोरदार ग्राउंउ शॉट्स लगाए जिसे उनके प्रतिद्वंद्वी छू तक नहीं सके।

एक घंटे से भी कम चले इस मुकाबले में कुछ तेज और बेहतरीन शॉट देखने को मिले और वीनस ने अपनी बहन के साथ अपना तीसरा विम्बलडन युगल खिताब जीता।

दूसरी ओर दूसरी वरीयता प्राप्त डेनियल नेस्टर और नेनान जिमोनजिच की जोड़ी ने योनास ब्योर्कमैन और केविन इलियट की जोड़ी को 7-6, 6-7, 6-3, 6-3 से हराकर विम्बलडन का अपना पहला युगल खिताब जीत लिया।

शनिवार की इस हार के साथ ही इस सत्र के अंत में संन्यास से पूर्व चौथा विम्बलडन का युगल खिताब जीतने की स्वीडन के ब्योर्कमैन की उम्मीदें धराशायीं हो गईं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें