हिमाचल पर्यटन का हनीमून पैकेज....

FILE

हिमाचल पर्यटन ने नवविवाहितों को राज्य के सबसे लोकप्रिय स्थलों शिमला, मनाली, धर्मशाला तथा डलहौजी में हनीमून मनाने के लिए आकर्षित करने के उद्देश्य से 31 मार्च 2013 तक के लिए विशेष हनीमून पैकेज शुरू किया है।

राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक लोकेंद्र चौहान ने बताया कि इस पैकेज के अंतर्गत नवविवाहितों को राज्य के चुनिंदा होटलों में तीन रात्रि तथा चार दिन का ठहराव मात्र दस हजार रुपए में करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पैकेज के अंतर्गत हिमाचल पर्यटन नवदम्पत्तियों को नई दिल्ली से शिमला, मनाली एवं धर्मशाला तक आने व जाने की मुफ्त यातायात सुविधा उपलब्ध करवाएगा। नवदम्पत्तियों को ब्रेक फास्ट तथा डिनर भी कम्प्लीमेंट्री तौर पर प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नवदम्पत्तियों को दिल्ली से पर्यटन विभाग की वातानुकूलित वाल्वो बसों में सफर करवाया जाएगा, जो उन्हें मनाली बस स्टैंड, विकटी टनल शिमला तथा बस स्टैंड धर्मशाला में उतारेंगी।

चौहान ने बताया कि शिमला सर्किट में नवदम्पत्तियों को होटल पीटल ऑफ शिमला, होटल एप्पल ब्लासम फागू, होटल पैलेस चैल, होटल बघाल दाडलाघाट तथा होटल गाल्फ गलेड नालदेहरा में ठहराया जाएगा।

कुल्लू-मनाली सर्किट के अंतर्गत नवदम्पत्तियों को होटल सरवरी कुल्लू, होटल कैसला नग्गर, होटल कुंजम मनाली तथा मनाली हट्स में ठहराया जाएगा जबकि धर्मशाला सर्किट में होटल धौलाधार, होटल कुनाल, क्लब हाउस मैकलौडगंज एवं होटल इरावती तथा होटल चम्पक चम्बा में ठहराया जाएगा। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें