भाजपा पर्चे पर खुफिया विभाग की नजर

बुधवार, 7 मार्च 2012 (20:55 IST)
भाजपा के डेढ़ सौ कार्यकर्ताओं के इस्तीफा देने संबंधी पर्चे के सामने आते ही पुलिस का खुफिया विभाग सक्रिय हो गया है। बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग के अफसरों ने उस विज्ञप्ति की कॉपी भी प्राप्त कर ली है, जिसे अखबारों को मुहैया कराई गई थी। सूत्रों का कहना है कि विभाग उस विज्ञप्ति की जाँच कर रहा है। साथ ही उस व्यक्ति की तलाश की जा रही है, जिसने यह विज्ञप्ति भेजी थी।


पर्चे में कार्यकर्ताओं ने पार्टी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। इसमें पार्टी के निष्ठावान एवं जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि संगठन ने कार्यकर्ताओं की आवाज की परवाह नहीं की। कथित कार्यकर्ताओं द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि नवनियुक्त दुग्ध संघ अध्यक्ष रसिक परमार छगन मूंॅदड़ा, राजीव अग्रवाल, रतन डागा, गोवर्धन खंडेलवाल, आशीष अग्रवाल व आकाश विग के साथ कोई कार्यकर्ता नहीं है। न ही वे भीड़ जुटा सकते हैं। बावजूद इसके पार्टी ने इन्हें ओहदा दिया है।


पिछले मामले का नहीं हुआ खुलासा

कुछ दिनों पहले पीले व सफेद पर्चे ने भाजपा की अंदरूनी कलह को उजागर किया था। इन दोनों मामले का अब तक खुलासा नहीं हुआ है। इसकी जांच संगठन अपने स्तर पर कर रही है, लेकिन अब तक न तो नाराज नेताओं के नाम सामने आए हैं, और न ही पर्चा भेजने वालों के। अब तीसरे पर्चे के सामने आने से पार्टी के नेता सोच में पड़ गए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें