जैतहरी में 70 जोड़ों थामा एक दूजे का दामन

शनिवार, 3 मार्च 2012 (09:17 IST)
मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अन्तर्गत जैतहरी जनपद कार्यालय परिसर में बुधवार को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जैतहरी और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लगभग 70 युगलों का पाणिग्रहण संस्कार सम्पन्ना हुआ। एमबी पावर लिमिटेड ने इसके सफल आयोजन में अपना योगदान देते हुए अपनी ओर से सभी नवविवाहित दंपत्तियों को उपहारस्वरूप, रसोई में इस्तेमाल होने वाला स्टील का कंटेनर प्रदान किया।


शासन की इस योजना से गरीब परिवार लाभान्वित-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में शासन ने आरंभ की मुख्यमंत्री कन्यादान योजना देशभर में अपने ढंग का अनूठा प्रयोग है। पिछले कुछ सालों में इस योजना ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। इससे गरीब और जरूरतमंद परिवारों को अपने बेटे-बेटियों की शादी में सहूलियत हो रही है। इसके तहत शासन की ओर से प्रत्येक नवविवाहित युगल को शादी के जोड़ों के अलावा रसोई के बर्तन, बिस्तर और नकदी प्रदान की जाती है, ताकि वे अपनी गृहस्थी आसानी से आरंभ कर सकें।


मोजर बेयर करेगा सहयोग-

एमबी पावर लिमिटेड की ओर से वरिष्ठ अधिकारी ओपी नैनवाल, कामेंश अग्रवाल, रविन्द्र दुबे तथा डॉ. विशाल अग्रवाल इस समारोह में शामिल हुए। कंपनी अपने कार्यक्षेत्र में ऐसे सामुदायिक और सामाजिक प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। एमबी पावर के उपमहाप्रबंधक ओपी नैनवाल ने कहा कि कंपनी ऐसे समाजोपयोगी कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेगी और हरसंभव योगदान भी देगी।


विवाह में ये भी रहे शामिल-

सामूहिक विवाह के दौरान सम्पन्न हुई कुल 70 शादियों के लिए शासन की ओर से भव्य इंतजाम किया गया था। बारात के स्वागत से लेकर विवाह सम्पन्ना होने तक, शासन की तत्परता के कारण बहुत अच्छी तरह सम्पन्ना हुआ। इस समारोह में दुल्हा-दुल्हनों के अलावा बड़ी संख्या में उनके रिश्तेदार और सामान्य नागरिक सहित जनपद पंचायत के सीईओ आरपी त्रिपाठी, जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, समाजसेवी विजय राठौर, बहुजन समाज पार्टी के दशरथ सिंह समेंत बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें