उदयपुर इंटरसिटी 22 मार्च से जाएगी खजुराहो

सोमवार, 12 मार्च 2012 (09:37 IST)
उदयपुर-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस को आखिरकार एनसीआर प्रबंधन ने खजुराहो ले जाने की हरी झंडी दे दी है। इसके तहत ट्रेन का संचालन 22 मार्च से शुरू होगा। इसी बीच रेल प्रशासन ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन स्थित कोचिंग एंड वैगन अमले को अलर्ट कर दिया है। साथ ही निर्देश दिए हैं कि उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को खजुराहो ले जाने के लिए जरूरी इंतजाम पूरे किए जाएं।


इधर ट्रेन के खजुराहो संचालन में रैक की भी एक बड़ी बाधा को रेलवे ने दूर कर लिया है। इसके तहत जयपुर से ट्रेन को एक अतिरिक्त रैक मिल गया है, जो कि इस सप्ताह के अंत तक ग्वालियर आएगा। यहां बता दें कि एनसीआर प्रबंधन ने ट्रेन के संचालन की सारी तैयारियों को उस समय अंतिम रूप दिया है, जब ट्रेन के लिए जयपुर से एक अतिरिक्त रैक मिलना तय हो गया है। रेलवे की मानें तो ट्रेन के संचालन की तिथि फिलहाल निश्चित हो गई है, पर अतिथियों की उपलब्धता के आधार पर इसे आगे या पीछे भी किया जाएगा। वहीं सीएनडब्ल्यू से जुड़े सूत्रों की मानें तो उन्हें 22 मार्च की तिथि बताई गई है।


गौरतलब है कि उदयपुर-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस को खजुराहो तक ले जाने की घोषणा पिछले रेल बजट में ही की गई थी, पर अभी तक ट्रेन का संचालन शुरू नहीं हो सका है। इसके पीछे जो मुख्य वजह रही, वह रैक की कमी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें