चार युवकों को डूबने से बचाया

गुरुवार, 1 दिसंबर 2011 (22:55 IST)
गुरुवार सुबह तेलिया तालाब में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहाँ एक युवक काई में पैर फिसलने से डूब रहा था, उसे बचाने के प्रयास में तीन अन्य युवक भी गहरे पानी में चले गए थे। बाद में इन चारों को दो अन्य युवकों ने अपनी समझदारी से बचा लिया।


तालाब में दो भाई विनोद आसवानी व जितेंद्र आसवानी मछलियों को दाना डालने आए थे। किनारे खड़े होकर दाना खिला ही रहे थे कि नीचे जमी काई के कारण एक का पैर फिसला और वह गहरे पानी में चला गया। दूसरे भाई ने हड़बड़ाहट में उसे बचाने के लिए हाथ बढ़ाया तो वह भी फिसल गया और पानी में डूबने लगा। दोनों की आवाज सुनकर वहीं घूम रहे युवक दीपक मांदलिया व पवन उदिया ने भी उनकी मदद करने की कोशिश की। लेकिन फिसलन के कारण वे दोनों भी गहरे पानी में चले गए। ऐसे में मनोहर चौधरी व सुंदरलाल कुमावत ने चारों युवकों को बाहर निकाला।


मनोहर व सुंदरलाल ने पहले चारों को अपने बेल्ट फेंककर खींचना चाहा। यह तरीका कारगर नहीं हुआ तो उन्होंने तालाब के किनारों पर लोगों को आने से रोकने के लिए बाँधी गई रस्सी को खोलकर तालाब में फेंका। इसके बाद पानी में गिरे युवकों को रस्सी के जरिए बाहर निकाला। इधर मौके पर मौजूद कुछ युवतियों ने भी अपने दुपट्टे रस्सी बनाने के लिए दिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें