बरखेड़ा रेलवे फाटक पर अब नहीं लगेगा जाम

बुधवार, 31 अगस्त 2011 (12:56 IST)
मंदसौर जिले के पिपलियामंडी के करीब बरखेड़ा रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज के कारण पिछले दो माह से महू-नीमच राजमार्ग अवरुद्घ होने की समस्या से अब कुछ हद तक राहत मिलने की संभावना बनी है। रेलवे कर्मचारियों ने मंगलवार को रेलवे फाटक की सुरक्षा के लिए लगी लोहे की गर्डर एवं जालियॉं हटा दी हैं। फाटक पर लगे पाइप को भी एक मीटर लंबा कर दिया है। इससे अब वाहन फँसने की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।


पिछले दो माह से प्रतिदिन जाम लगने से इस मार्ग पर यात्रा करने वाले लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसी को ध्यान में रखते हुए रेल संघर्ष समिति संरक्षक मानसिंह माच्छोपुरिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को रतलाम रेल मंडल प्रबंधक लोकेश नारायण एवं वरिष्ठ मंडल अभियंता प्रदीप अहीरकर से मुलाकात की। उन्होंने पूरे प्रकरण को गंभीरता से समझकर अधीनस्थ कर्मचारियों को तत्काल व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। इस मौके पर नपं अध्यक्ष प्रवीणा गुप्ता, सीएमओ अशोककुमार पाटीदार, भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश गुप्ता, महामंत्री लोकेश कराड़ा, मनोहर काबरा, विवेक जैन आदि मौजूद थे।


नईदुनिया की भूमिका

महू-नीमच राजमार्ग पर आए दिन जाम लगने एवं मार्ग अवरुद्घ होने के समाचारों को 'नईदुनिया' ने समय-समय पर प्रकाशित कर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया था।-निप्र

वेबदुनिया पर पढ़ें