ईडन से जुड़ी हैं कई बेशकीमती यादें-स्मिथ

बुधवार, 16 मार्च 2011 (19:07 IST)
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने क्रिकेट विश्वकप के लिए नए सिरे से तैयार किए गए ईडन गार्डन मैदान की तारीफ करते हुए कहा है कि दुनिया का हर क्रिकेटर इस ऐतिहासिक मैदान पर खेलने का लुत्फ उठाना चाहता है।

स्मिथ ने मंगलवार को यहाँ आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप-बी मैच 131 रन से मिली जीत के बाद कहा 'चाहे भारत के खिलाफ मैच हो या फिर कोई और बड़ा मैच इस मैदान में भारी संख्या में दर्शक जुटते हैं। इस मैदान से हमारी कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं।'

दक्षिण अफ्रीका-आयरलैंड मैच को देखने के लिए ईडन गार्डन्स में 20 हजार दर्शक जुटे थे। स्मिथ ने कहा कि रोमांचक माहौल ईडन गार्डन्स का अभिन्न हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह मैदान कई रोमांचक मैचों का गवाह रहा है। यह दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक है। लॉर्ड्स और एमसीजी की तरह हर क्रिकेटर ईडन में खेलने का सपना देखता है।

ईडन को 27 फरवरी को भारत-इंग्लैंड मैच की मेजबानी करनी थी लेकिन इसके समय पर तैयार न होने के चलते यह मैच बेंगलुरू को दे दिया गया था। इस सप्ताह ईडन पर विश्वकप के दो और मैच होने हैं। आयरलैंड शुक्रवार को नीदरलैंड्‍स से खेलेगा जबकि केन्या तथा जिम्बाब्वे रविवार को आपस में भिड़ेंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें