खिलाड़ियों के परिजन कर रहे हैं पूजा-पाठ

बुधवार, 30 मार्च 2011 (08:50 IST)
विश्वकप में टीम इंडिया की जीत के लिए पूरे देश के साथ खिलाड़ियों के परिजन भी भगवान को मनाने में जुटे हैं। भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी की पत्नी साक्षी जिस भी दिन टीम इंडिया का मैच होता है तो उपवास रखती हैं। पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच के दौरान भी उनका उपवास होगा।

लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे युवराजसिंह की माँ शबनम भी भगवान को मनाने में लगी हैं। वे अपने बेटे और पूरी टीम की सफलता के लिए चंडीगढ़ के प्रमुख मंदिरों के कई बार दर्शन कर चुकी हैं।

विस्फोटक प्रारंभिक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की माँ कृष्णा भी पूजा-पाठ कर रही हैं। सहवाग ने टूर्नामेंट के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद उनका बल्ला ज्यादा रन नहीं उगल सका है।

सहवाग की माँ को हालाँकि यकीन है कि पाकिस्तान के खिलाफ उनका बेटा जरूर बल्ला चलाएगा। उन्होंने कहा- वीरू इस बार कोई बड़ा धमाका करेगा। मैं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला देखने मोहाली नहीं जा रही हूँ। मैंने अभी तक विश्व कप का एक भी मैच नहीं देखा है। वास्तविकता यह है कि मैं वीरू को खेलते हुए देखकर नर्वस हो जाती हूँ। मैच के दौरान श्रीमती कृष्णा अपने ही घर में बैठकर पूजा करेंगी।

हालाँकि वीरू की पत्नी आरती अपने पति को खेलते हुए देखकर नर्वस नहीं होतीं। वे पाकिस्तान के खिलाफ मैच देखने मोहाली आई हैं। उनके साथ साक्षी धोनी और आशीष नेहरा की पत्नी रूशमा भी मौजूद होंगी।

जीत के लिए हवन व नमाज : विश्वकप के सेमीफाइनल में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए मंगलवार को भारत में हवन के साथ-साथ कई जगहों पर विशेष नमाज भी पढ़ी गई। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में अनुष्ठान हुए, विशेष नमाज पढ़ी गई और हवन भी किए गए।

ऐतिहासिक टीले वाली मस्जिद में जीत की दुआ के लिए विशेष नमाज पढ़ी गई। मुख्य डाकघर पार्क में शिवसेना ने अनुष्ठान का आयोजन किया। आयोजनकर्ताओं ने दावा किया कि यह विशेष अनुष्ठान तांत्रिक विधि से किया गया है, जिससे भारत की जीत सुनिश्चित होगी। इसके अलावा चौक स्टेडियम, विकास नगर और अलीगंज में हवन और यज्ञ का आयोजन किया गया। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें