बांग्लादेश के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला

शनिवार, 19 मार्च 2011 (00:50 IST)
विश्वकप के नाकआउट चरण में जगह बनाने के लिए जूझ रही बांग्लादेशी टीम को शनिवार को 'करो या मरो' के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हर हालत में हराना होगा।

इंग्लैंड की वेस्टइंडीज पर कल चेन्नई में 18 रन से जीत के बाद बांग्लादेश की क्वार्टर फाइनल में प्रवेश की उम्मीदों को झटका लगा। अब उनके सामने दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को हराने की चुनौती है।

दक्षिण अफ्रीका के पाँच मैचों में आठ अंक हैं और ग्रुप बी से फिलहाल वह क्वार्टर फाइनल में पहुँचने वाली अकेली टीम है। ग्रुप में चार टीमों भारत, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच नाकआउट चरण के लिए खुली जंग है।

बांग्लादेश यदि दक्षिण अफ्रीका से हार जाता है तो माइनस 0.765 के खराब रनरेट के साथ विश्वकप में उनका अभियान खत्म हो जाएगा बशर्ते भारत रविवार को चेन्नई में वेस्टइंडीज को बड़े अंतर से हरा दे।

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को अभी तक 13 में से 12 वनडे मैचों में हराया है, जिसमें से पाँच बांग्लादेश में ही खेले गए थे। बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका पर एकमात्र जीत पिछले विश्वकप के सुपर आठ चरण में दर्ज की थी।

उस मैच में मोहम्मद अशरफुल ने 87 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 251 रन जोड़े। जवाब में स्पिनर अब्दुर रज्जाक ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीकी टीम 184 रन पर सिमट गई।

बांग्लादेश के कोच जैमी सिडंस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को हराना मुश्किल होगा, लेकिन उनकी टीम को अपनी धरती पर खेलने का फायदा मिलेगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें