समागम पूरे देश की प्रगति का मानक बनेगा

सुमित्रा महाजन
माँ अहिल्या की नगरी इंदौर में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद का आयोजन एक गौरवशाली अवसर है। देश के शीर्षस्थ नेतागण यहाँ बैठकर आने वाले दिनों में भाजपा की रीति-नीति क्या हो, उस पर विमर्श करेंगे। दरअसल, भाजपा एक युगांतकारी परिवर्तन के दौर से गुजर रही है।

IFM
नए, ऊर्जावान नेतृत्व के रूप में श्री गडकरीजी की ताजपोशी का अनुमोदन भी इंदौर में ही होगा। अधिवेशन को लेकर जितनी व्यापक तैयारियाँ हो रही हैं, वहीं 17-18-19 फरवरी की तारीखों में कई ऐतिहासिक निर्णय ऐसे भी लिए जाएँगे जो भाजपा जैसी पार्टी के लिए चिंतन, विचार तथा संकल्प की त्रिस्तरीय व्यवस्था में मूर्तरूप लेंगे। माननीय श्री अटलजी तथा श्री आडवाणीजी का नेतृत्व व मार्गदर्शन पार्टी को मिलता रहेगा। नए, ऊर्जावान साथियों के हाथों में होगा महत्वपूर्ण दायित्व तथा लक्ष्यभेदी होंगे। भाजपा के अनुशासित कार्यकर्ता, जिनके बल पर ही भाजपा आज कई प्रदेशों में सत्ता में काबिज है तथा प्रमुख विपक्षी दल के रूप में राष्ट्रवाद और सुशासन की अपनी विचारधारा के साथ कार्य कर रही है।

श्री गडकरीजी ने महाराष्ट्र में अपने मंत्रीत्व कार्यकाल में अंत्योदय और विकास के मूलमंत्र से जो कार्य किए हैं, वे कार्य आज देश के हर प्रगतिशील राज्य के एजेंडे में हैं। अटलजी सरकार में प्रधानमंत्री सड़क योजना का सोच तथा उसके प्रभावी क्रियान्वयन में श्री गडकरीजी की महती भूमिका रही है। निसंदेह, ऐसे विकास के हामी, ऊर्जा से सराबोर व्यक्तित्व के नेतृत्व में, भाजपा जरूर अपने स्वर्णिम समय को स्पर्श करेगी।

मैं, इंदौर की सांसद होने के नाते, इंदौर के जन-जन की ओर से तथा इंदौर को भाजपा का अभेद्य गढ़ बनाने वाले हर एक कार्यकर्ता की ओर से इस राष्ट्रीय परिषद में देश के हर कोने से यहाँ पधारे हर बंधु, भगिनी का आत्मीय अभिनंदन करती हूँ एवं प्रभु से प्रार्थना करती हूँ कि देशचिंता में लीन भाजपा के साधकों का यह समागम संपूर्ण भारत के लिए विकास की नई इबारत लिखने का माध्यम बने। पुनः इस आयोजन से जुड़े सभी संकल्पवान कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।
(लेखिका इंदौर की सांसद हैं।)

वेबदुनिया पर पढ़ें