अक्षय-करीना : 7वीं फिल्म भी फ्लॉप

PR
अक्षय कुमार और करीना कपूर को साथ लेकर फिल्म बनाने वाले निर्माता अब शायद उनको लेकर फिल्म बनाने के पहले दस बार सोचेंगे। पहले से ही अंधविश्वास के मारे इन निर्माताओं को लगने लगा है कि दोनों की जोड़ी शुभ नहीं है।

अक्षय और करीना ने अजनबी, दोस्ती : फ्रेंड्स फॉरएवर, तलाश, बेवफा, एतराज और टशन में साथ काम किया है। इस जोड़ी की सातवीं फिल्म ‘कमबख्‍त इश्क’ हाल ही में प्रदर्शित हुई। सातों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुईं।

3 जुलाई को प्रदर्शित ‘कमबख्त इश्क’ ने पहले तीन दिन भीड़ जुटाई, लेकिन इसके बाद दर्शकों ने फिल्म से दूरी बना ली। सूत्रों के मुताबिक फिल्म के पहले सप्ताह के आँकड़े अच्छे कहे जा सकते हैं, लेकिन महँगे दाम होने की वजह से इससे जुड़े लोगों को 20 से 25 प्रतिशत तक का घाटा होगा।

वर्ष 2009 में अक्षय कुमार की ‘चाँदनी चौक टू चाइना’ और ‘तस्वीर एट बाय टेन’ के बाद यह लगातार तीसरी फ्लॉप फिल्म है। बॉलीवुड के सबसे महँगे स्टार के बारे में खबरें हैं कि उन्होंने अब अपनी कीमत कम करने का फैसला लिया है।

10 जुलाई को शॉर्टकट, संकट सिटी, मॉर्निंग वॉक और ट्रांसफॉर्मर्स : इंतकाम की कगार पर प्रदर्शित हुईं। बॉलीवुड की इन फिल्मों के मुकाबले हॉलीवुड की फिल्म ने बेहतर शुरुआत ली।

‘शॉर्टकट’ शीर्षक किसी और निर्माता ने रजिस्टर्ड करवा रखा था। ऐन मौके पर उसने अदालत की शरण ली। ‘शॉर्टकट’ के निर्माता अनिल कपूर ने 35 लाख रुपए देकर मामले को सुलझाया वरना उनकी फिल्म की प्रदर्शित नहीं हो पाती।

इस झटके के बाद अनिल कपूर को एक और बुरी खबर मिली। अक्षय खन्ना, अरशद वारसी और अमृता राव अभिनीत इस फिल्म की ओपनिंग बेहद खराब रही। संकट सिटी और मॉर्निंग वॉक के हाल और बुरे रहे।

दूसरे सप्ताह में ‘न्यूयॉर्क’ ने ठीक-ठाक व्यवसाय किया। छुट्टियों वाले दिन इस फिल्म के कलेक्शन शानदार रहे।

सप्ताह की टॉप पाँच फिल्में
1) कमबख्त इश्क (पहला सप्ताह)
2) न्यूयॉर्क (दूसरा सप्ताह)
3) टर्मिनेटर सॉल्वेशन (डब) (दूसरा सप्ताह)
4) पेइंग गेस्ट (तीसरा सप्ताह)
5) एक्समैन (डब) (तीसरा सप्ताह)

वेबदुनिया पर पढ़ें