दीपिका पादुकोण की ख्वाहिश

IFMIFM
‘चाँदनी चौक टू चाइना’ भले ही फ्लॉप हो गई हो, दीपिका पादुकोण की स्टार वैल्यू पर रत्ती भर भी फर्क नहीं पड़ा। फिल्म के पिटने का ठीकरा कई लोगों के सिर पर फोड़ा गया, लेकिन उनमें दीपिका का नाम नहीं है। दीपिका मायूस जरूर हैं क्योंकि उन्होंने फिल्म के लिए बहुत मेहनत की थी, खासकर एक्शन दृश्यों में। उनकी एक फिल्म आने वाली है ‘हाऊसफुल’, जिसमें वे एक्शन करती हुई नजर आएँगी और उन्हें उम्मीद है कि इस बार उन्हें अपनी मेहनत का फल मिलेगा। हाँ, चाँदनी चौक टू चाइना का उन्हें ये फायदा जरूर हुआ कि उनके स्टंट दृश्यों के बाद उन्हें लेडी अक्षय कुमार कहा जाने लगा।

असीन-अनुष्का के रूप में चुनौती
अनुष्का शर्मा और असीन के आने से दीपिका के आलोचक कहने लगे हैं कि उनके सामने कठिन चुनौती पैदा हो गई है। निर्माता दीपिका के बजाय असीन के नाम पर विचार करने लगे हैं। लेकिन एक फिल्म की असफलता से दीपिका की आलोचना करना गलत होगा। दीपिका बेहद लोकप्रिय हैं, खासकर युवा वर्ग में। इसके अलावा बड़े बैनर, हीरो और निर्देशक उनके साथ फिल्म करना चाहते हैं। इसके अलावा कई कंपनियाँ अपने उत्पादन की मॉडलिंग के लिए दीपिका को ही प्राथमिकता देती हैं।

लव आजकल
अपनी आने वाली ‍जिस फिल्म को लेकर दीपिका सबसे ज्यादा उत्साहित हैं, वो है ‘लव आजकल’। इसका निर्देशन इम्तियाज अली कर रहे हैं, जिनकी फिल्म करने की ख्वाहिश दीपिका की थी। इम्तियाज ने यह फिल्म दीपिका को ही ध्यान में रखकर लिखी है। सैफ अली खान का होम प्रोडक्शन होने के बावजूद उन्होंने इस‍ फिल्म में उनकी गर्लफ्रेंड करीना कपूर की बजाय दीपिका को लिया। करीना के साथ इम्तियाज ‘जब वी मेट’ जैसी हिट फिल्म भी बना चुके हैं, लेकिन उनका मानना है कि इस भूमिका के साथ केवल दीपिका ही न्याय कर सकती हैं। दीपिका इसमें मीरा नामक लड़की की भूमिका निभा रही है, जो भले ही आधुनिक नजर आती हो, लेकिन दिल से परंपरावादी है। आज के दौर में रिश्तों को वह किस तरह निभाती है, ये कहानी में दिखाया गया है। दीपिका ने उन खबरों का खंडन किया है, जिनमें बताया गया था कि सैफ से उनकी अनबन चल रही है और इसका असर फिल्म पर पड़ रहा है।

चुप्पी बेहतर
जिस तरह कैटरीना कैफ अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करना पसंद नहीं करतीं, उसी रास्ते पर दीपिका भी चल रही हैं। पिछले दिनों दीपिका और रणबीर को लेकर काफी कुछ कहा गया कि रणबीर के माता-पिता खासतौर से नीतू सिंह उन्हें पसंद नहीं करती हैं। उनकी शादी नहीं हो पाएगी। वगैरह-वगैरह। लेकिन दीपिका और रणबीर ने इस बारे में चुप रहना ही बेहतर समझा। दीपिका ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में केवल एक ही बार मुँह खोला था, जब उन्होंने स्वीकार किया था कि वे रणबीर से प्यार करती हैं।

खेल पर आधारित फिल्म करने की ख्वाहिश
हर कलाकार का एक ड्रीम रोल होता है। चूँकि दीपिका एक खिलाड़ी की बेटी हैं, इसलिए खेल के प्रति उनका रुझान होना स्वाभाविक है। दीपिका कि ख्वाहिश है कि वे एक ऐसी फिल्म में अभिनय करें, जो खेल पर आधारित हो। उन्हें इंतजार है उस निर्माता का जो ऐसी स्क्रिप्ट लेकर आए।

वेबदुनिया पर पढ़ें