बॉक्स ऑफिस पर सिंघम रिटर्न्स का क्या होगा हाल?

सिंघम रिटर्न्स का कोई गाना हिट नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी फिल्म का माहौल बन चुका है। इसे कहते हैं ब्रांड वैल्यू। वर्ष 2011 में ‍'सिंघम' रिलीज हुई थी। एक दक्षिण भारतीय फिल्म का रोहित शेट्टी ने हिंदी संस्करण बनाया था जो दर्शकों को बेहद पसंद आया। इसका सीक्वल रिमेक नहीं है और इसे नए सिरे से लिखा गया है। कहानी को वही से आगे बढ़ाया गया है जहां पिछली बार खत्म हुई थी।

धमाकेदार ट्रेलर
सिंघम रिटर्न्स के पहले ट्रेलर के रिलीज होते ही दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए उत्सुक हो गए। जिस तरह का एक्शन वे सिंघम सीरिज की फिल्म में देखना चाहते हैं उसकी झलक ट्रेलर में नजर आई। बाजीराव सिंघम का किरदार दर्शकों को बेहद पसंद आया है और वे इसके अगले कारनामों को देखना चाहते हैं।

छुट्टी का फायदा
ये बात तय है कि सिंघम रिटर्न्स को जबरदस्त ओपनिंग लगेगी। बहुत ही अच्छे समय (15 अगस्त) पर फिल्म को रिलीज किया जा रहा है। चार दिन लगभग छुट्टी का माहौल है जिसका पूरा लाभ फिल्म को मिलेगा। स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी के अलावा शनिवार और रविवार की छुट्टी के कारण आरंभिक चार दिनों में फिल्म के कलेक्शन जबरदस्त रह सकते हैं। वैसे भी आजकल शुरुआती दिनों का बिजनेस बेहद अहम है और सिंघम रिटर्न्स यहां पर बाजी मारती नजर आ रही है।

PR


रो-हिट शेट्टी
फिल्म की ओपनिंग उम्दा रहने की एक और वजह है। रोहित शेट्टी का नाम। रोहित हिट पर हिट दिए जा रहे हैं और एक सितारे की तरह उनकी पहचान हो गई है। आम दर्शकों को पता है कि रोहित यह बात अच्छी तरह जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए। मसाला फिल्म बनाने में रोहित का इस समय कोई मुकाबला नहीं है। मनमोहन देसाई, डेविड धवन की तरह वे जनता की नब्ज पहचानते हैं। उनके द्वारा बनाई गई नौ में से सात फिल्में हिट रही हैं और वर्तमान में उनके इस रिकॉर्ड का मुकाबला करता कोई अन्य निर्देशक नजर नहीं आता। रोमांस, एक्शन और कॉमेडी का संतुलन बनाए रखना वे अच्छी तरह जानते हैं।

रोहित-अजय का सुपरहिट कॉम्बिनेशन
रोहित और अजय की जोड़ी भी दर्शकों के लिए आकर्षण का केन्द्र है। गोलमाल सीरिज, ऑल द बेस्ट, बोल बच्चन और सिंघम जैसी कई सफल फिल्म दे चुके हैं। सिंघम रिटर्न्स की कहानी के बारे में सभी जानते हैं कि यह अच्छाई बनाम बुराई की कहानी है, लेकिन रोहित जिस अंदाज में उसे पेश करते हैं ये बाद दर्शकों की दिलचस्पी का कारण होती है। अजय को बाजीराव सिंघम के किरदार में न केवल आम दर्शक बल्कि पुलिस अधिकारी भी पसंद करते हैं।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि 'सिंघम रिटर्न्स' बॉक्स ऑफिस पर जोरदार शुरुआत लेने में सफल रहेगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें