शाहरुख खान और सलमान खान को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे हिरानी, किंग खान का इंकार!

शनिवार, 9 मई 2020 (06:45 IST)
ज़ीरो की असफलता के बाद शाहरुख खान ने ऐसा झटका खाया कि अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की। पिछले डेढ़ साल से सिर्फ यही चर्चा चल रही है कि शाहरुख खान फलां निर्माता या निर्देशक की फिल्म कर रहे हैं, लेकिन सारी बातें महज अफवाह साबित हुईं। कोई भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट अब तक नहीं हुआ है। 
 
यह बात जोर-शोर से की जा रही है कि शाहरुख खान यदि कोई फिल्म करेंगे तो वो राजकुमार हिरानी की ही होगी। राजकुमार हिरानी ऐसे निर्देशक हैं जिनकी फिल्में ना केवल खूब पसंद की जाती है बल्कि अब तक उन्होंने कोई असफल फिल्म नहीं बनाई है। 
 
शाहरुख चाहते हैं कि वे ऐसी फिल्म करें जिसकी सफलता की सौ प्रतिशत गारंटी हो और ऐसे में उनकी पसंद सिर्फ और सिर्फ राजकुमार हिरानी हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि हिरानी इस समय ‍स्क्रिप्ट लिखने में व्यस्त हैं। वे लगातार स्क्रिप्ट लिख रहे हैं और शाहरुख खान को भी बता रहे हैं। किंग खान भी उपयोगी सुझाव दे रहे हैं। 


 
खबर है कि पहले राजकुमार ने एक स्क्रिप्ट लिखी थी जो दो हीरो को लेकर बनाई जाने वाली थी। हिरानी की पसंद शाहरुख खान और सलमान खान थे। शाहरुख को स्क्रिप्ट पसंद आई। सलमान के साथ काम करने पर भी उन्हें आपत्ति नहीं थी।
 
संभवत: उन्होंने यह फिल्म करने से इसलिए इंकार कर दिया कि यदि फिल्म सफल होती तो क्रेडिट सलमान को मिल जाता। करियर के इस मोड़ पर शाहरुख ऐसी फिल्म करना चाहते हैं जिसकी सफलता का श्रेय उन्हें मिले। 
 
सूत्रों के अनुसार हिरानी को शाहरुख की यह बात पसंद आई और उन्होंने दूसरी स्क्रिप्ट लिखनी शुरू कर दी। जैसे ही स्क्रिप्ट लॉक हो जाएगी किंग खान और हिरानी यह फिल्म अनाउंस करेंगे। 
 
सलमान और शाहरुख साथ-साथ
सलमान और शाहरुख अब तक साथ-साथ 'कुछ कुछ होता है', 'करण अर्जुन' और 'हम तुम्हारे हैं सनम' कर चुके हैं। इसके साथ ही छोटे-छोटे रोल्स में वे 'ओम शांति ओम', 'ट्यूबलाइट' और 'ज़ीरो' साथ कर चुके हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी