’रेस’ लार्जर देन लाइफ फिल्म है : अब्बास-मस्तान

IFM
अब्बास-मस्तान स्टार निर्देशक हैं। उनकी फिल्मों का लोग इंतजार करते हैं। अब्बास-मस्तान की फिल्में स्टाइलिश होती हैं और उसमें रहस्य और रोमांच भरपूर मात्रा में होता है। मनोरंजक फिल्म बनाना हमेशा उनका ध्येय रहा है। दोनों भाइयों द्वारा निर्देशित ‘रेस’ 21 मार्च को प्रदर्शित होने जा रही है। आइए जाने क्या कहते हैं दोनों भाई अपनी इस फिल्म के बारे में :

क्या ‘रेस’ बाजी जीतेगी?
आशा की जा सकती है। ईश्वर हमारे प्रति हमेशा दयालु रहा है। हमने बेहद मेहनत भी की है।

इस फिल्म में भी अक्षय खन्ना मौजूद हैं। क्या वे आपके चहेते कलाकार हैं?
हाँ। वह हमारे बेटे के समान है। इस फिल्म में उनकी भूमिका ‘नकाब’ और ‘हमराज’ की तुलना में बेहद कठिन है।

‘रेस’ आपकी पिछली फिल्मों की तुलना में किस तरह अलग है?
इस फिल्म की गति बेहद तेज है। यह हमारी पहली मल्टीस्टारर फिल्म है। हमने पहले कभी भी इतने सारे बड़े कलाकारों के साथ एक साथ काम नहीं किया। इस फिल्म को भव्य पैमाने पर बनाया गया है। कार और घुड़दौड़ के शॉट स्टाइल के साथ फिल्माए गए हैं।

सैफ अली खान, अनिल कपूर, कैटरीना कैफ और समीरा रेड्डी के साथ आप पहली बार काम कर रहे हैं, कैसा अनुभव रहा?
सैफ के साथ हमारी बातचीत पिछले बारह वर्षों से चल रही थी, लेकिन साथ में काम करने का अवसर नहीं मिल पा रहा था। जब ‘रेस’ के लिए हमने सैफ से बात की तो वे तुरंत तैयार हो गए और उन्होंने कहानी और अपनी भूमिका बाद में सुनी। ‘रेस’ उनकी श्रेष्ठ फिल्मों में से एक साबित होगी। अनिल कपूर से हमारे संबंध हमेशा अच्छे रहे हैं। वे वर्षों से इस इंडस्ट्री का हिस्सा है और अभी भी उसी तन्मयता के साथ काम करते हैं, मानो यह उनकी पहली फिल्म हो। हम ऐसी नायिकाओं की तलाश में थे, जिनका लुक मादक हो और समीरा तथा कैटरीना इस पर खरी उतरती हैं।

संजय दत्त, अजय देवगन और बिपाशा बसु को लेकर आप ‘मि. फ्रॉड’ बना रहे थे, उस फिल्म का क्या हुआ?
फिल्म की 40 प्रतिशत शूटिंग बाकी है क्योंकि संजय दत्त इस समय कई फिल्मों में व्यस्त हैं। कुछ महीनों बाद हम इसकी शूटिंग करेंगे और वर्ष के अंत तक यह फिल्म प्रदर्शित करने का हमारा इरादा है।

क्या हमें आपके द्वारा बनाई गई पारिवारिक या कॉमेडी फिल्म देखने को मिलेगी?
ऐसा नहीं है कि हमने इस तरह की फिल्में नहीं बनाई है। ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ और ‘टारजन : द वंडर कार’ इसी तरह की फिल्में थीं। हमारी थ्रिलर‍ फिल्मों को दर्शक ज्यादा पसंद करते हैं। ‘मि. फ्रॉड’ एक कॉमेडी थ्रिलर है। कुछ अलग करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन हम हमारा सशक्त पहलू जानते हैं इसलिए जोखिम क्यों उठाए?

IFM
दर्शकों को ‘रेस’ के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?
’रेस’ जरूर देखिए, लेकिन सिनेमाघरों में। ’रेस’ लार्जर देन लाइफ फिल्म है। इसमें थ्रिल और एक्शन है। दिमाग को घर पर मत रखकर आइए क्योंकि इसकी थिएटर में जरूरत पड़ेगी।

‘रेस’ की कहानी के लिए क्लिक करें