जोकर की टीम से नाराज हैं अक्षय कुमार!

PR


अक्षय कुमार अपनी फिल्म का प्रचार बढ़-चढ़ कर करते हैं, लेकिन ‘जोकर’ के प्रमोशन में उनकी सुस्ती से तरह-तरह की बातें फैल रही हैं। 31 अगस्त को फिल्म रिलीज होने जा रही है और अक्षय इसके प्रचार को लेकर उदासीन हैं।

कहा जा रहा है कि अक्षय ने फिल्म के निर्देशक शिरीष और उनकी पत्नी फराह खान से बातचीत भी बंद कर दी है और दोनों से बेहद नाराज हैं। इसकी वजह ये है कि फिल्म वैसी नहीं बनी जैसी कि अक्षय को बताई गई थी।

सूत्रों के मुताबिक आधी फिल्म बनते-बनते ही अक्षय को समझ में आ गया था कि यह फिल्म वैसी नहीं बन रही है जैसी की बताई गई थी। अक्षय और शिरीष में इसको लेकर मतभेद भी हुआ। चूंकि अक्षय प्रोफेशनल कलाकार हैं इसलिए उन्होंने पूरी फिल्म की शूटिंग की और उसके बाद अपने आपको अलग कर लिया। हालांकि ‍वे फिल्म के निर्माताओं में से एक हैं।

अक्षय को कहा गया था कि फिल्म थ्री-डी में बनेगी, लेकिन शूटिंग के वक्त जब थ्री-डी तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया गया तो अक्षय ने आपत्ति ली। उन्हें बताया गया कि फिल्म पूरी करने के बाद इसे थ्री-डी में परिवर्तित कर लिया जाएगा, परंतु ऐसा नहीं हुआ।

अक्षय को ‘आई वांट फक्त यू’ पर भी ऑब्जेक्शन था। अक्षय के मुताबिक ‘जोकर’ बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है और इसमें इस तरह के गाने का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। अक्षय की बात नहीं मानी गई। बाद में सेंसर के कहने पर ही इसे बदला गया।

अक्षय का मानना है कि शिरीष और फराह का उन्होंने तब साथ दिया जब शाहरुख खान के खेमे से दोनों बाहर हो गए थे, इसके बावजूद दोनों ने अपने कहे वादे को नहीं निभाया। गौरतलब है कि शिरीष द्वारा निर्देशित पहली फिल्म ‘जानेमन’ बुरी तरह फ्लॉप रही थी। इसके बावजूद अक्षय उनके साथ काम करने के लिए राजी हुए।

भले ही अक्षय कुछ दिनों में फिल्म का प्रचार शुरू कर दे, लेकिन जिस तरह से ‘जोकर’ को लेकर नकारात्मक बातें फैल रही हैं उसका असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर होगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें