नए अंदाज में ‘डॉन’

- चंद्रकांत शिंदे

PR

अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म डॉन का रीमेक बनाकर सफलता हासिल करने वाले शाहरुख खान इस समय डॉन-2 की शूटिंग में व्यस्त हैं। डॉन 2 के लिए शाहरुख ने अपना लुक पूरी तरह बदल दिया है। लवर ब्वॉय की इमेज से हटकर शातिर अपराधी बने शाहरुख नए रूप में रफटफ नजर आ रहे हैं।


PR

डॉन के रिमेक में निर्देशक फरहान अख्तर और शाहरुख ने कहानी में टि्‌वस्ट देकर डॉन को एक अलग रूप दिया था। अब इसी रूप को डॉन 2 में वे एक कदम और आगे ले जा रहे हैं। फिल्म से जुड़े सूत्र के मुताबिक डॉन 2 में शाहरुख अपने किरदार को भारत से यूरोप ले गए हैं। वे एक ऐसे डॉन का किरदार निभा रहे हैं जो पूरा यूरोपियन बाजार अपने कब्जे में लेना चाहता है।

डॉन बेहद क्रूर है और उसकी क्रूरता को दर्शाने के लिए ही शाहरुख को लंबे बाल और हाथ में डी का टैटू बनाकर अलग लुक देने की कोशिश की गई है। इस लुक को अंतिम रूप देने के पहले फरहान और शाहरुख ने यूरोप के अंडरवर्ल्ड के लोगों की स्टडी भी की।


PR

फिल्म में शाहरुख के साथ प्रियंका चोपड़ा, ओम पुरी, लारा दत्ता भी नजर आने वाले हैं। भारत, मलेशिया के साथ ही जर्मनी में भी फिल्म की शूटिंग की गई है, जहाँ शाहरुख अत्यंत लोकप्रिय हैं। फरहान और शाहरुख अपनी इस फिल्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भव्यता के साथ क्रिसमस पर प्रदर्शित करने की योजना बना चुके हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें