रीना रॉय सर्जरी से वजन करेंगी कम

बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम रह चुकी रीना रॉय सनम तेरी कसम, कालीचरण, आशा, अन्धा कानून, रॉकी, विश्वनाथ, नागिन जैसी हिट फिल्में दे चुकी हैं। आखिरी बार साल 2000 में अभिषेक बच्च्न की फिल्म रिफ्युजी में उन्हें देखा गया था।


देखा गया है कि पुराने ज़माने के हीरो जैसे जीतेन्द्र, धर्मेन्द्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन अभी भीकिसी न किसी तरह सक्रिय हैं, लेकिन हीरोइनों का कोई अता पता नहीं है। ये हीरोइनें अपने मोटापे और बिगड़े लुक के कारण मीडिया से मुंह फेर लेती हैं

रीना रॉय के साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति बन गई है। वे स्वास्थ्य परेशानियों और मोटापे से घिर चुकी हैं और हालात सर्जरी के बन गए है। 90 के दशक की इस हीरोइन ने फिल्मों में एक चरित्र अभिनेत्री के रूप में वापसी की कोशिश की, लेकिन उनके स्वास्थ ने साथ नहीं दिया। हालात ये बन चुके हैं कि उन्हें बेरिएट्रिक सर्जरी से गुज़रना पड़ रहा है।

उनकी बहन बरखा रॉय ने बताया कि डॉ. मुफ्ज़्ल लकड़ावाला की देखरेख में इलाज शुरू कर दिया गया है। इस सर्जरी से मोटापे के चरम पर पहुंच चुके रोगियों का वजन कम करने में मदद करती है। यह पेट और आंतों का ऑपरेशन जैसा होता है जिससे अतिरिक्त मांस निकाला जाता है।

बहन बरखा का कहना है कि डॉ. लकड़ावाला उनके पड़ोसी और पारिवारिक मित्र हैं। वे रीना का रूटीन चेकअप करते हैं और उनके कहने पर ही सर्जरी के लिए हां किया गया है। रीना रॉय को आखरी बार उनकी बहन बरखा रॉय के टीवी सिरियल 'इना मीना डिका' में देखा गया था और सर्जरी के बाद हम उम्मीद करते हैं कि रीना फिल्मों में फिर से वापसी करें।

वेबदुनिया पर पढ़ें