जब सलमान ने किया ऐश्वर्या का भाई बनने से इंकार

IFM


फिल्म जोश बनाने का फैसला जब मंसूर खान ने किया तो सभी को लगा कि इस फिल्म में भी आमिर खान लीड रोल निभाएंगे। आमिर को लेकर तब मंसूर ‘कयामत से कयामत तक’ और ‘जो जीता वही सिकंदर’ जैसी फिल्में बना चुके थे, लेकिन मंसूर को लगा कि ‘जोश’ की स्क्रिप्ट में आमिर फिट नहीं बैठते।

आमिर को मंसूर ने वो रोल ऑफर किया था जो शरद कपूर ने निभाया था। आमिर ने यह कहकर यह रोल करने से मना कर दिया था कि यह रोल बहुत छोटा है और इससे उनकी हीरो की इमेज खराब हो सकती है।

मैक्स का रोल शाहरुख खान ने निभाया था, लेकिन वे इस रोल के लिए फर्स्ट चॉइस नहीं थे। यह रोल पहले सलमान खान को ऑफर किया गया था। सलमान को पसंद भी आया, लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनकी बहन का रोल ऐश्वर्या राय निभा रही हैं तो उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया। वे ऐश्वर्या के भाई बनने के लिए राजी नहीं हुए। उस वक्त ऐश्वर्या से उनके रोमांस की कोई खबर भी नहीं थी। बाद में लोगों को पता चला कि दोनों के बीच रोमांस जैसा कुछ है और शायद इसीलिए उन्होंने ऐश का भाई बनने से इंकार कर दिया था।

सलमान के इंकार के बाद यह रोल शाहरुख ने निभाया और वे ऐश्वर्या के भाई बने। फिल्म नहीं चली। ट्रेड विशेषज्ञों ने इसका निष्कर्ष ये निकाला कि दोनों स्टार्स को भाई-बहन दिखाना निर्माता-निर्देशक को महंगा पड़ा।

वेबदुनिया पर पढ़ें