Corona का टीका लगवाने पर जीत सकते हैं 5000 रुपए, कॉन्टेस्ट में शामिल होने के लिए आपको करना होगा बस यह छोटा-सा काम

कोरोना से जंग में वैक्सीनेशन का काम भी देश में तेजी से चल रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिए सरकार कई तरह के प्रयास कर रही है। वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है। सरकार सोशल मीडिया से लेकर जमीनी स्तर पर वैक्सीनेशन का प्रचार कर रही है।
ALSO READ: अफवाहों से सावधान, इंदौर में Lockdown का निर्णय नहीं
कई टीकाकरण सेंटर पर वैक्सिनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। इसी बीच केंद्र सरकार ने वैक्सिनेशन से जुड़ा एक कॉन्टेस्ट शुरू किया है। इसके जरिए टीका लगवाने लोगों को 5000 रुपए का इनाम दिया जा रहा है।

इस कॉन्टेस्ट की जानकारी MyGovIndia पोर्टल और ट्‍वीट द्वारा दी गई है। अगर आप भी कॉन्टेस्ट में शामिल होना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं पूरी प्रक्रिया। 
ALSO READ: मध्यप्रदेश सरकार खरीदेगी रेमिडीसिवर इंजेक्शन,गरीबों का मुफ्त में होगा इलाज,कोरोना की जांच और इलाज के रेट फिक्स
इस कॉन्टेस्ट में टीका लगवाने लोग या उनके घर वाले हिस्सा ले सकते हैं। आपको ऑनलाइन माध्यम से एंट्री भेजनी होगी और अगर आपकी एंट्री का चयन किया जाता है तो आपको 5000 दिए जाएंगे।
ALSO READ: कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मुफ्त मिल रहा है सोना, जानिए क्या है पूरा मामला
बस करना होगा यह छोटा सा काम : अगर आप कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको अपनी या परिवार के किसी सदस्य की वैक्सीन लगवाते हुए की फोटो शेयर करना होगी।
अगर आपके घर में किसी ने वैक्सीन लगवा ली है या आपने वैक्सीन लगवा ली है तो आप ऑनलाइन माध्यम से अपनी फोटो भेज सकते हैं। इसके बाद आपका 5000 रुपए का चयन किया जा सकता है। साथ ही फोटो के साथ आपको एक टैगलाइन भी देनी होगी, जिससे पता चले कि वैक्सिनेशन का क्या महत्व है।
अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं- 
 
ऐसे ले हिस्सा : इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आपको Mygov वेबसाइट के जरिए कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना होगा। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और इस कॉन्टेस्ट के ऑप्शन में मांगी गई जानकारी भर दें और अपनी एंट्री सब्मिट कर दें। इसके बाद सरकार की ओर से बेस्ट एंट्री का चयन किया जाएगा।
 
इन्हें मिलेगा इनाम : इस कॉन्टेस्ट के जरिए हर महीने 10 एंट्री का चयन किया जाएगा। ऐसे में एंट्री सलेक्ट होने पर 5000 रुपए दिए जाएगे। यह कॉन्टेस्ट अभी 2021 में चलता रहेगा और आप 31 दिसंबर 2021 तक इसमें शामिल हो सकते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी