'भाजपा के दबाव में सोनिया को नोटिस'

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2007 (19:45 IST)
भाजपा ने दावा किया कि उसके दबाव पर ही चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को नोटिस दिया और साथ ही यह भी कहा कि 'मौत का सौदागर' संबंधी उनकी टिप्पणी चुनाव प्रचार का मुद्दा होगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि ऐसा लगता है कि अंतत: चुनाव आयोग पर हमारे दबाव का नतीजा निकला है, जो नरेन्द्र मोदी के खिलाफ एकपक्षीय कार्रवाई कर रहा था।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सोनिया गाँधी और दिग्विजयसिंह को नोटिस जारी करने में अब संतुलित रवैया अपना रहा है क्योंकि यही दो लोग हैं विशेष रूप से सोनिया गाँधी जिन्होंने वाकयुद्ध शुरू किया था।

पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने आयोग के फैसले का स्वागत किया और कहा हम उम्मीद करते हैं कि सोनिया के बयान के मद्देनजर जल्द से जल्द एक वस्तुपरक फैसला आएगा। हमारा मानना है कि सोनिया का बयान आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा सोनिया गाँधी की टिप्पणियों को चुनाव प्रचार के दौरान उठाएगी रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोनिया की टिप्पणियों पर चर्चा की जानी है। यह एक राजनीतिक मुद्दा है।

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए पार्टी नेता ने कहा कि सोनिया की 'मौत का सौदागर' संबंधी टिप्पणी उस पार्टी के अहंकार को दर्शाती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें