मोदी का एजेंडा सांप्रदायिक-चिदंबरम

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2007 (19:52 IST)
केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने गुरुवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर विघटनकारी गुटीय संकीर्ण बँटवारे वाला और सांप्रदायिक एजेंडे का पालन करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों को एकजुट करने, सभी के लिए आश्वासन भरा संदेश देने और राज्य के लोगों के लिए उनकी बात कहने के बजाय नरेंद्र मोदी ने विघटनकारी गुटीय संकीर्ण बँटवारेवाला और सांप्रदायिक एजेंडा अपनाया है।

गुजरात में दूसरे चरण में 16 दिसंबर को होने वाले चुनावों के लिए भाजपा के प्रचार अभियान के बारे में बातचीत करते हुए चिदंबरम ने कहा दुर्भाग्य से भाजपा ने लोकतंत्र के सभी मायने बदल दिए अनावश्यक गर्मी और विवाद पैदा किया और सांप्रदायिक उन्माद को प्रेरित किया।

उन्होंने यहाँ कहा कि मैं इस प्रवृत्ति को लेकर बेहद चिंतित हूँ। चुनाव हर हाल में मुद्दों, नीतियों, कार्यक्रमों और प्रदर्शनों के आधार पर लड़े जाने चाहिए। उन्होंने कहा मोदी गुजरात के विकास की बात करते हैं यहाँ तक की इस पर भी सवाल उठाया जा सकता हैं।

पिछले छह सालों के मोदी के शासनकाल में गुजरात के विकास के बारे में बात करते हुए चिदंबरम ने कहा गुजरात में जो हुआ वह सम्रग विकास नहीं है।

वेबदुनिया पर पढ़ें