मोदी मौत के सौदागार-सोनिया

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2007 (18:52 IST)
गुजरात की भाजपा सरकार को खौफ और मौत की सौदागर करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने शनिवार को सत्तारूढ़ दल के इस दावे पर सवालिया निशान लगाया कि उसके शासन के तहत प्रदेश में विकास हुआ है।

सोनिया ने कहा महिलाओं के खिलाफ अपराध में बढ़ोतरी हुई है और असामाजिक तत्व खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्हें राज्य की तरफ से संरक्षण मिल रहा है। गुजरात के आज के शासक खौफ और मौत के सौदागर है।

नवसारी जिले में चिकली विधानसभा क्षेत्र के गाँव जमानपाड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि राज्य विज्ञापनों के प्रकाशन और सिक्कों की चमक से विकास नहीं कर सकता।

सोनिया ने कहा कि गुजरात की जनता ऐसी सरकार चाहती है जो उनके दिल न तोड़े बल्कि उन्हें जोड़ने का काम करे। उन्होंने कहा- मैं जानती हूँ कि गुजरात के लोग बदलाव के लिए बेकरार हैं। गुजरात में एक संवेदनशील सरकार की जरूरत है जो आदिवासियों समेत सभी वर्गों का ध्यान रख सके। मैं यहाँ आपका जनादेश माँगने आई हूँ ताकि गुजरात एक बार फिर शांतिपूर्ण और प्रगतिशील राज्य बन सके।

कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह एकमात्र मौका है, जब आप मतदान कर गुजरात में शांति ला सकते हैं ताकि उसे सौहार्द और समानता का प्रदेश बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मतदान के रोज कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और वह गुजरात का नया भविष्य बनाएगी।

सोनिया गाँधी एक हेलिकॉप्टर से सभास्थल तक पहुँची। उनके साथ केन्द्रीय कपड़ा मंत्री शंकरसिंह वाघेला गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी और विधानसभा में विपक्ष के नेता अर्जुन मोधावाड़िया थे।

कांग्रेस नेता ने मोदी के आतंकवाद से जंग के बारे में बात करने के अधिकार पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि क्या वह उसी पार्टी से नहीं हैं जिसके केन्द्र (भाजपा नीत राजग सरकार) में सत्ता में रहते हुए आतंकवादियों ने रघुनाथ मंदिर और संसद पर हमला किया था।

सोनिया ने याद किया कि किस तरह भाजपा सरकार के तत्कालीन विदेशमंत्री भारतीय जेलों में कैद आतंकवादियों को अफगानिस्तान तक ले गए थे। उन्होंने कहा कि जो अब आतंकवाद मुक्त प्रदेश की बात कर रहे हैं उनके शासन में कोई भी खुद को सुरक्षित नहीं महसूस करता था।

वेबदुनिया पर पढ़ें