अब व्यक्तिगत प्रदर्शन ही महत्वपूर्ण-धोनी

गुरुवार, 21 मई 2009 (19:41 IST)
आईपीएल-टू के अंतिम पड़ाव में जाने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने कहा है कि अब मैचों के नतीजों पर व्यक्तिगत प्रदर्शन का अधिक असर होगा।

चेन्नई ने बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। धोनी ने कहा कि अब यह लॉटरी की तरह हो गया है। यदि एक बल्लेबाज फॉर्म में है तो वह टीम को जिता ले जाएगा। अब तक एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन अहम था, लेकिन आगे के मैचों में यह तीन घंटे का शो होगा।

उन्होंने आईपीएल की वेबसाइट पर कहा हेडन या रैना जैसे किसी बल्लेबाज या मुरलीधरन जैसे गेंदबाज का दिन होने पर हमारी टीम आगे बढ़ जाएगी। सेमीफाइनल में चारों टीमें मजबूत होंगी।

धोनी ने कहा कि सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी को लेकर वे चिंतित नहीं हैं, क्योंकि उनकी टीम किसी का भी सामना करने का माद्दा रखती है। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात नहीं है। हम अति आत्मविश्वास से भी ग्रसित नहीं हैं, लेकिन यदि हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेलें तो किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

उन्होंने अपनी टीम को गलतियाँ नहीं दोहराने की ताकीद करते हुए कहा अभी तक हमने कई गलतियाँ की लेकिन अब 15 मिनट की गलती के कारण हमें मैच गँवाना पड़ सकता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें