डेयरडेविल्स बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगा

शुक्रवार, 22 मई 2009 (11:19 IST)
कप्तान वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के फॉर्म में आने के कारण दिल्ली डेयरडेविल्स शुक्रवार को होने वाले आईपीएल-2 के पहले सेमीफाइनल में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेगा।

राउंड रॉबिन मुकाबलों की समाप्ति के बाद 20 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रहे डेयरडेविल्स की चिंता यह थी कि वीरू और गंभीर का बल्ला पिछले कई मैचों में खामोश चल रहा था। इसके बावजूद टीम अच्छा खेल रही थी, लेकिन गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन दोनों ने उम्दा पारियाँ खेलकर न केवल टीम को जीत दिलाई वरन विपक्षी टीमों के लिए खतरा खड़ा कर दिया है।

इनके अलावा एबी डी"विलियर्स और तिलकरत्ने दिलशान पूरी स्पर्धा में विपक्षी गेंदबाजों के लिए चुनौती बनकर खड़े हुए हैं। दिनेश कार्तिक तथा डेविड वॉर्नर भी समय-समय पर इन्हें उचित सहयोग देते आए हैं। गेंदबाजी में आशीष नेहरा, डिर्क नैनिस, प्रदीप सांगवान, अमित मिश्रा और रजत भाटिया ने बखूबी मोर्चा संभाल रखा है।

इससे पहले आईपीएल-2 में डेयरडेविल्स और डेक्कन चार्जर्स के बीच हुए दो मैचों में डेयरडेविल्स दोनों बार जीता है। डेयरडेविल्स ने पहला मैच 6 विकेट से जीता था, वहीं 13 मई को डरबन में दूसरे मैच में चार्जर्स को 12 रनों से हराया था।

पिछली बार स्पर्धा में अंतिम स्थान पर रही चार्जर्स ने इस बार स्पर्धा की शुरुआत धमाकेदार ढंग से की थी। वैसे लगातार 4 मैच जीतने के बाद टीम की हार का सिलसिला प्रारंभ हुआ, लेकिन युवा रोहित शर्मा के मैच विजेता प्रदर्शन और एंड्रयू साइमंड्स के जुड़ने से टीम ने पिछले कुछ मैचों में पुनः नई ऊर्जा दर्शाई है। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट और हर्शल गिब्स से टीम को बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी।

बल्लेबाजी की अपेक्षा टीम की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर है। बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज आरपी सिंह लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। रोहित गेंदबाजी में भी कहर ढहा रहे हैं। उन्हें इस मैच में एंड्रयू साइमंड्स तथा प्रज्ञान ओझा से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। यह देखने वाली बात होगी कि चार्जर्स इस बार डेयरडेविल्स की चुनौती से कैसे पार पाते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें