हैट्रिक से ज्यादा अहम है जीत:युवराज

सोमवार, 18 मई 2009 (18:00 IST)
इंडियन प्रीमियर लीग में दूसरी हैट्रिक से आह्लादित किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान युवराजसिंह का मानना है कि निजी रिकॉर्ड से अधिक उनके लिए टीम का जीतना अहमियत रखता है।

ND
डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल में दूसरी हैट्रिक बनाने वाले युवराज टीम की एक रन से जीत के सूत्रधार बने।

उन्होंने कहा कि यह जीत हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण थी। यह सामूहिक प्रयासों का नतीजा थी। लड़कों ने अच्छी गेंदबाजी की। संगकारा ने अच्छी बल्लेबाजी की। हैट्रिक उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि टीम का जीतना। मुझे खुशी है कि आईपीएल में दूसरी हैट्रिक बनाई। यह अविश्वसनीय है लेकिन मैं जीत से बहुत खुश हूँ।

युवराज ने कहा कि उन्हें जाइंट स्क्रीन पर देखकर ही इस उपलब्धि के बारे में पता चला। उन्होंने आईपीएल की वेबसाइट पर कहा मुझे पता ही नहीं चला। हर्शल गिब्स पिछले ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए थे। मुझे लगा कि मेरे पास एक हैट्रिक बॉल है, लिहाजा मैंने स्लिप और सिली प्वाइंट पर क्षेत्ररक्षक लगाया। फिर मैंने एक खराब गेंद फेंकी और मुझे लगा कि हैट्रिक से चूक गया। फिर मुझे जाइंट स्क्रीन पर पता चला कि मैने हैट्रिक बनाई है।

युवराज ने यह भी कहा कि यहाँ विकेट धीमी होने के कारण टीमें मौजूदा टी-20 लीग में लय बरकरार नहीं रख पा रही हैं। गेंद को पीटना उतना आसान नहीं है। यहाँ सत्र खत्म हो चुका है लिहाजा विकेट बहुत धीमे हो गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि आखिरी ओवरों में यॉर्कर फेंकने की कोशिश करना जुए की तरह है, जो कई बार कारगर साबित होता है और कई बार नहीं।