अजहर ने 'मैच फिक्सिंग' के आरोप को नकारा

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि मैच फिक्सिंग मामले में े पाक-साफ थे, इसीलिए उन्होंने उन पर लगे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आजीवन प्रतिबंध को अदालत में चुनौती दे रखी है।

अजहर ने कहा कि आईसीसी का इस मामले से कोई ताल्लुक नहीं है क्योंकि प्रतिबंध बीसीसीआई की तरफ से लगाया गया। इस मामले में मेरा नाम आने पर मेरे मन में सिर्फ यही आया था कि मैंने अब तक जो भी किया है, वह देश के लिए किया है और मेरा प्रदर्शन इसकी गवाही देता है।

एक निजी टेलीविजन चेनल को दिए साक्षात्कार में अजहर ने उम्मीद जताई कि महेंद्रसिंह धोनी की अगुवाई में न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम वनडे, टेस्ट और ट्‍वेंटी-20 तीनों तरह के मैच जीतेगी।

उन्होंने कहा कि धोनी बेहतरीन कप्तान हैं और उनकी सबसे बड़ी खूबी उनकी सकारात्मक सोच है। उन्होंने भरोसा जताया कि भारतीय टीम वनडे रैकिंग के साथ ही टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर एक पर पहुँच सकती है।

अजहर की पत्नी संगीता बिजलानी ने कहा कि दोनों 1985 में पहली बार मिले थे। उसके बाद से वे अजहर की दोस्त बन गईं और उनके मैच देखने जाती थीं, लेकिन मीडिया ने लिखना शुरू कर दिया कि अजहर और उनके बीच रोमांस हो गया है। तब तक कुछ हुआ नहीं था, लेकिन ऐसी खबरें बार-बार पढ़कर हम दोनों के बीच रोमांस हो गया।

अजहर ने बताया कि उन्होंने शारजाह जाने के दौरान हवाई जहाज में ही संगीता के सामने शादी की पेशकश की थी। संगीता ने घरवालों से बात करने के बाद शादी के लिए हाँ कर दी।

संगीता ने कहा कि अजहर के प्रस्ताव से पहले उन्होंने अजहर को लेकर ऐसा कुछ सोचा नहीं था, लेकिन पेशकश के बाद सोचना शुरू कर दिया और परिवार से बात करके हाँ कर दी।

वेबदुनिया पर पढ़ें