आईपीएल के खिलाफ हलफनामा दायर करने का आदेश

गुरुवार, 6 सितम्बर 2012 (00:34 IST)
FILE
मद्रास उच्च न्यायालय ने पुलिस को पिछले साल अप्रैल में टूर्नामेंट के उद्‍घाटन के दौरान अर्ध नग्न नृतकियों द्वारा अश्लील शो की व्यवस्था कराने और प्रसारण के लिए इंडियन प्रीमियर लीग-5 के आयोजकों के खिलाफ जवाबी हलफनामा दायर करने का आदेश दिया।

आईपीएल आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने के लिए दायर याचिका पर अंतरिम आदेश में न्यायाधीश एन किरीयुबाकरण ने राज्य पुलिस (दक्षिण और मध्य क्षेत्र के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षकों) को अदालत के 20 अप्रैल 2012 के आदेश के अनुसार इस मामले की डायरी दाखिल करने का आदेश दिया।

3 सितंबर को पुलिस ने अदालत को सूचित किया था कि आईपीएल आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। याचिकाकर्ता के जेबाकुमार ने चार अप्रैल को दायर की अपनी शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा था कि बॉलीवुड स्टार जैसे अमिताभ बच्चन, सलमान खान, करीना कपूर, प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी पाप स्टार कैटी पैरी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डग बोलिंजर के अलावा बीसीसीआई प्रमुख एन श्रीनिवासन और आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला पर आईपीएल की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मुकदमा चलाया जा सकता है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें