इंग्लैंड क्रिकेट टीम का भारत दौरा रद्द

गुरुवार, 27 नवंबर 2008 (13:26 IST)
मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर इंग्लैंड टीम का क्रिकेट दौरा बीच में ही रद्द हो गया। इंग्लैंड की टीम भारत में दो एक दिवसीय मैच और दो टेस्ट अब नहीं खेले जाएँगे।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि इंग्लैंड टीम को अब दौरा जारी रखने से गुरेज है। उन्होंने बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

बीसीसीआई सचिव एन. श्रीनिवासन ने भुवनेश्वर में इंग्लैंड टीम के शीर्ष अधिकारियों के साथ बातचीत की। अधिकारी ने कहा कि इंग्लैंड टीम चूँकि दौरा जारी रखने को राजी नहीं है। हमने उनसे लिखित में जानकारी देने को कहा। औपचारिक घोषणा अगले कुछ घंटे में की जाएगी।

इंग्लैंड टीम के अधिकारियों ने बीसीसीआई से बाकी दो वनडे और उसके बाद होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला रद्द करने के लिए कहा है ताकि वे स्वदेश लौट सकें। बैठक में कप्तान केविन पीटरसन, कोच पीटर मूर्स मैनेजर रेग डिकासो और एंड्रयू वालपोल ने हिस्सा लिया।

सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई दौरा रद्द करने को तैयार है, लेकिन वह चाहता है कि दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड टीम कुछ सप्ताह बाद फिर आए।

इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई का प्रस्ताव ईसीबी के आला अधिकारियों को भेज दिया है जो इस पर बातचीत करके भारतीय बोर्ड से संपर्क करेंगे।

इंग्लैंड ने अभी तक पाँच वनडे खेले हैं और उसे पाँचों में पराजय का सामना करना पड़ा। उसे अहमदाबाद और मुंबई में दो टेस्ट खेलने थे।

सूत्रों ने बताया कि तीन अलग-अलग शहरों में 3 से 10 दिसंबर तक होने वाली चैम्पियंस लीग भी रद्द होने की संभावना है, क्योंकि कई विदेशी खिलाड़ी इस समय भारत आना नहीं चाहते।

वेबदुनिया पर पढ़ें