जयवर्धने की मेंडिस को सलाह

रविवार, 15 फ़रवरी 2009 (23:09 IST)
श्रीलंका के कप्तान महेला जयवर्धने का मानना है कि भारत के खिलाफ श्रृंखला में नाकाम रहने के बाद रहस्यमयी स्पिनर अजंता मेंडिस को अपनी पुरानी धार वापस पाने के लिए बल्लेबाजों का दिमाग पढ़ने में मेहनत करने की जरूरत है।

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए यहाँ पहुँचने के बाद जयवर्धने ने कहा कि भारत आज चोटी की टीमों में से एक है और वे हमारे खिलाफ काफी अच्छा खेले। हाल में हम उनके खिलाफ काफी खेले हैं और मुझे लगता है कि उन्होंने मेंडिस का सामना काफी अच्छी तरह किया।

भारत के हाथों एकदिवसीय श्रृंखला 1-4 से गँवाने वाली श्रीलंकाई टीम के कप्तान ने कहा कि उसे अब समझना होगा कि उसकी गेंदबाजी का हैरान करने वाला हिस्सा खत्म हो गया है और अब उसे अधिक चतुर गेंदबाज बनना होगा और नई रणनीतियाँ बनानी होगी और बल्लेबाज का दिमाग पढ़ना-सीखना होगा। उसके साथ मुथैया मुरलीधरन है जो बहुत अच्छे शिक्षक हैं।

जयवर्धने ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया कि पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद जब वह कप्तानी छोड़ेंगे तो उनका उत्तराधिकारी कौन होगा।

जयवर्धने ने कहा कि अंतिम फैसला चयनकर्ताओं को करना है। श्रीलंकाई कप्तान ने दोहराया कि उनका यह फैसला श्रीलंका को दक्षिण एशिया में होने वाले 2011 विश्व कप के लिए बेहतर तैयारी का मौका देगा।

उन्होंने इन सुझावों को खारिज कर दिया कि भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के नतीजे का पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला पर कोई असर पड़ेगा। मुझे ऐसा नहीं लगता क्योंकि हमारी टेस्ट टीम हमारी वनडे टीम से काफी अलग है। हमारी टीम में कुछ नए खिलाड़ी भी हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें