जीत के बाद भारत ने 5 दिन क्या किया? : गावस्कर

बुधवार, 13 अगस्त 2014 (08:42 IST)
FILE
नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन की आलोचना करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि बड़ी जीत के बाद आत्मुग्धता का शिकार होने की पुरानी आदत का तीसरे टेस्ट के दौरान टीम पर असर पड़ा।

लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में मनोबल बढ़ाने वाली जीत के बाद भारत को गुरुवार को साउथम्पटन टेस्ट में 266 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

गावस्कर ने साउथम्पटन से ‘एनडीटीवी’ से कहा कि हमने शायद इंग्लैंड को लय में वापस लौटने में मदद की। उन्हें लॉर्ड्स में उनके गढ़ में हराने के बाद हमने उन्हें हतोत्साहित कर दिया था।

उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे नहीं पता कि इसके बाद मैचों के बीच के 5 दिन हमने क्या किया। पहली सुबह से ही हम लय में नहीं थे। हमने कुक का कैच छोड़ा और उसे मौका दिया। हमें स्लिप में अपनी कैचिंग पर ध्यान देना होगा और कई अन्य चीजों पर भी। हमारा क्षेत्ररक्षण काफी खराब था।

गावस्कर ने कहा कि ऐसा 1930 के दशक की भारतीय टीमों के साथ होता था लेकिन यह भारतीय टीम अधिक पेशेवर है। उसे आत्मुग्धता से प्रभावित नहीं होना चाहिए और इस मुद्दे पर जल्द से जल्द ध्यान देना चाहिए। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें