फिलैंडर दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम में

सोमवार, 21 जनवरी 2013 (19:21 IST)
FILE
मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट में नहीं खेल सके दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट टीम में वापसी की है।

वह टीम में ऑलराउंडर रेयान मैकलारेन की जगह खेलेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूलैंड्स में खेले गए पहले टेस्ट में फिलैंडर 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए थे लेकिन पोर्ट एलिजाबेथ में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाए। दक्षिण अफ्रीका ने यह श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की थी।

फिलैंडर की जगह शामिल किए गए तेज गेंदबाज रोरी क्लेनवेल्ट और जाक रूडोल्फ फिर से टीम में क्रमश: गेंदबाजी और बल्लेबाजी कवर के तौर पर शामिल होंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के चयन समन्वयक एंड्रयू हडसन ने कहा न्यूजीलैंड के खिलाफ रोरी ने वर्नोन की अनुपस्थिति में जैसा प्रदर्शन किया, उससे हम काफी खुश हैं, वहीं जैक कवर बल्लेबाज के रूप में काफी अनुभवी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एक फरवरी से जोहानसबर्ग के वांडर्स में शुरू होगा।

दक्षिण अफ्रीका टीम इस प्रकार है : ग्रीम स्मिथ (कप्तान), हाशिम अमला, एबी डी'विलियर्स, फाफ डु प्लेसिस, डीन एलगर, जैक कैलिस, रोरी क्लेनवेल्ट, मोर्ने मोर्कल, एलविरो पीटरसन, रोबिन पीटरसन, वर्नोन फिलैंडर, जैक रूडोल्फ और डेल स्टेन। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें