मलिंगा के लिए श्रीलंका सक्रिय हुआ

मंगलवार, 30 अगस्त 2011 (01:21 IST)
श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सिरीज के लिए तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को टेस्ट संन्यास से बाहर लाने का प्रयास शुरू कर दिया है।

संडे टाइम्स ने यह खबर दी है कि श्रीलंकाई अधिकारियों ने मलिंगा से संपर्क किया है कि वह खुद को टेस्ट टीम के लिए उपलब्ध घोषित कर दें।

मलिंगा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज में हैट्रिक सहित कुल 11 विकेट हासिल किए थे। मलिंगा ने गत अप्रैल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था ताकि वह ट्‍वेंटी-20 और वनडे में अपने करियर को लंबा खींच सकें।

'यॉर्कर मैन' के नाम से मशहूर मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट खेले थे और 33.15 के औसत से 101 विकेट लिए थे। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट गत वर्ष अगस्त में कोलंबो में भारत के खिलाफ खेला था।

मलिंगा के गाले में सिरीज के पहले टेस्ट में खेलने की तो कोई उम्मीद नहीं है लेकिन अखबार का कहना है कि श्रीलंकाई अधिकारी उम्मीद कर रहे हैं कि मलिंगा आठ सितंबर से कैंडी में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हो सकेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा हमने मलिंगा से आग्रह किया है कि वह टेस्ट संन्यास से बाहर आए और दूसरे टेस्ट के लिए खुद को उपलब्ध घोषित करें। मलिंगा ने हालांकि हमारे आग्रह का भी कोई जवाब नहीं दिया है लेकिन उन्होंने इनकार भी नहीं किया है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें