मेरे पास गति बढ़ाने का समय हैः ब्रेट ली

शनिवार, 27 जून 2009 (00:09 IST)
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि तीस वर्ष की उम्र पार करने के बावजूद भी वह अपने गेंदों की गति बढ़ा सकते हैं।

ली ने कहा मेरे अनुसार एक गेंदबाज 33-34 वर्ष की अवस्था में अपने करियर के सबसे ऊँचे मुकाम पर होता है, इसलिए मुझे यह समझ में नहीं आता कि कोई गेंदबाज इस उम्र में अपनी गेंदबाजी में क्यों नहीं सुधार कर सकता।

उन्होंने कहा एक समय ऐसा आता है जब आपको अपने गेंदों की गति कम करनी पड़ती है, ऐसा इसलिए करना पड़ता है क्योंकि शरीर आपका साथ नहीं देता।

उन्होंने कहा कि यदि उन्हें टीम में शामिल किया जाता है तो वह सही लाइन-लेंग्थ के साथ 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से गेंदबाजी करेंगे और जहाँ तक उन्हें पता है कोई भी गेंदबाज सही दिशा और नियंत्रण के साथ इतनी तेज गति से गेंद कर रहा हो तो शायद ही कोई बल्लेबाज उसका सामना करना चाहेगा।

ली ने कहा कि एशेज सिरीज के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के निशाने पर होंगे। उन्होंने कहा कि जब वह अच्छा खेल रहे थे, तब उन्होंने पीटरसन को गेंदबाजी की है। वह गेंदों की गति को बहुत जल्दी भाँप लेते हैं और फिर अपना शॉट खेलते हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि पीटरसन के अलावा फ्लिंटॉफ पर भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की नजर रहेगी। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे में ली को चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया था। टीम ने दौरे पर दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें