यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा : मुरली विजय

गुरुवार, 10 जुलाई 2014 (21:46 IST)
FILE
नॉटिंघम। विदेशी सरजमीं पर पहला और करियर का चौथा शतक जड़ने से खुश भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने बुधवार को यहां कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन शतक जमाना सपना सच होने जैसा है।

भारत की पहली पारी के पहले दिन के चार विकेट पर 259 रन में विजय ने नाबाद 122 रन का योगदान दिया। विजय ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, मैं अभ्‍यास मैच और नेट्स पर गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था।

उन्‍होंने कहा, इसलिए मैं सकारात्मक सोच के साथ उतरा था और टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहता था। पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी और मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता था। मैंने इसका सपना देखा था और यह सच हो जाने से बहुत खुश हूं।

इस सलामी बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में भी आठ पारियों में अच्छी शुरुआत की लेकिन वे केवल अर्धशतक लगा पाए। यह बात किसी हद तक उनके दिमाग में थी लेकिन इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने अपना रवैया नहीं बदला।

विजय ने कहा, वहां जो कुछ हुआ उसके लिए मेरे पास कोई बहाना नहीं है। मैं कुछ अच्छी गेंदों पर आउट हो गया लेकिन आखिर में सच यही था कि मैंने वहां रन नहीं बनाए थे। इसलिए मैंने उससे सबक सीखा और इस बारे में अधिक सोच-विचार किए बिना मैं आगे बढ़ गया।

उन्होंने कहा, मैंने धैर्य बनाए रखने पर ध्यान दिया। आपको क्रीज पर समय बिताना होता है और जल्दबाजी से बचना होता है। यह पांच दिवसीय मैच है और आपको विरोधी टीम को थकाना होता है। यही मेरी रणनीति थी और इस बीच मैं इसी पर काम कर रहा था। एक बार जब आपके पांव जम जाते हैं और लय बन जाती है तो फिर आपको बल्लेबाजी करने में मजा आने लगता है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें