यूपीसीए अब एकसाथ बनाएगा तीन स्टेडियम?

शनिवार, 23 अगस्त 2014 (23:30 IST)
FILE
कानपुर। उत्तरप्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) लाख प्रयासों के बावजूद पिछले 20 साल से कानपुर में अपना एक स्टेडियम बना नहीं पाया है लेकिन अब एकाएक उसने राज्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन क्रिकेट स्टेडियम बनाने की घोषणा कर दी है, जहां विदेशी टीमें आकर अंतरराष्ट्रीय मैच खेल सकें।

यूपीसीए के सचिव राजीव शुक्ला ने प्रेस कांफ्रेंस में बाकायदा इसकी घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में 3 अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाए जाएंगे जिसमें पहला कानपुर, दूसरा गाजियाबाद या आगरा तथा तीसरा वाराणसी में होगा।

यह पूछने पर कि क्या इन स्टेडियमों के लिए जमीन मिल गई है? तो उन्होंने कहा कि जमीन के लिए विभिन्न विकास प्राधिकरणों से बातचीत चल रही है, जैसे ही जमीन मिल जाएगी स्टेडियम बना दिए जाएंगे।

वैसे यूपीसीए कानपुर में पिछले करीब 20 साल से अपना एक स्टेडियम बनाने के सपने और जमीन देख रहा है।

यूपीसीए के सीईओ ललित खन्ना ने बताया क‍ि 1995 तक उत्तरप्रदेश का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीनपार्क मोदी ट्रस्ट (स्थानीय कारोबारी ग्रुप) का था।

यह स्टेडियम था तो उत्तरप्रदेश सरकार का लेकिन इसे यूपीसीए को सरकार ने लीज पर दे रखा था और इसकी देखभाल और मैच करवाने तथा अन्य सारी जिम्मेदारियां यूपीसीए के पास ही थी।

लेकिन अब यह स्टेडियम उत्तरप्रदेश सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया जिसके बाद से यूपीसीए लगातार अपना एक स्टेडियम बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन बदकिस्मती से अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें