आईसीसी 2019 विश्व कप ट्रॉफी दिल्ली पहुंची

गुरुवार, 20 दिसंबर 2018 (23:22 IST)
नई दिल्ली। आईसीसी 2019 विश्व कप ट्रॉफी अपने वैश्विक भ्रमण के तहत गुरुवार को दिल्ली पहुंची। इस चमकदार ट्रॉफी भारत के एक महीने के दौरे पर है, जो 30 नवंबर को शुरू हुआ था और 26 दिसंबर को खत्म होगा। भारत में यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु समेत नौ शहरों में प्रदर्शित की जाएगी।
 
 
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और विश्व कप (1983) विजेता टीम के सदस्य मदनलाल ने दिल्ली में ट्रॉफी का स्वागत किया। मदन लाल ने इस अवसर पर कहा कि इस यादगार क्षण का हिस्सा बनकर मैं प्रसन्न हूं और भारतीय टीम की सफलता की कामना करता हूं क्योंकि इस समय भारत में उम्दा खिलाड़ी हैं और वे टीम को एक बार फिर खिताब दिला सकते हैं। 
 
आईसीसी ट्रॉफी केवल उन्हीं देशों में नहीं जा रही है, जो टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। पहली बार इसे क्रिकेट के पारंपरिक देशों से इतर नेपाल, अमेरिका और जर्मनी सहित 11 देशों में भी ले जाया जा रहा है। 
 
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से अपनी 100 दिन की यात्रा शुरू करने वाली ट्रॉफी ओमान, अमेरिका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भारत, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, कीनिया, रवांडा, नाइजीरिया, फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी जाएगी तथा अगले साल 19 फरवरी को इंगलैंड एवं वेल्स पहुंचेगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी