शेन वार्न ने कहा, हमारा चयन गलत था

गुरुवार, 31 मार्च 2016 (17:21 IST)
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वार्न ने आईसीसी विश्व टी-20 के दौरान कई मौकों पर आरोन फिंच और जॉन हास्टिंग्स को अंतिम एकादश में जगह नहीं देने पर कोच डेरेन लीमैन और चयनकर्ता मार्क वा को निशाना बनाया है।
वार्न ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा कि हमारा चयन गलत था। हमने जांचे-परखे संयोजन के साथ टिके रहने की जगह काफी बदलाव किए। हमारी टीम में इतनी अधिक प्रतिभा और कौशल है इसलिए उन्होंने (चयनकर्ताओं ने) सोचा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि संयोजन क्या है और हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 
 
भारत ने मोहाली ने अपने अंतिम ग्रुप मैच में विराट कोहली की धमाकेदार पारी की बदौलत अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।
 
वार्न का मानना है कि आईसीसी रैंकिंग में दूसरे नंबर के बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वार्नर पारी की शुरुआत करने के लिए बेहतर विकल्प थे।
 
फिंच ने पाकिस्तान और भारत के खिलाफ लीग मैच खेले लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली और चयनकर्ताओं ने उनकी जगह शेन वॉटसन और उस्मान ख्वाजा से पारी की शुरुआत कराई।
 
वार्न फिंच को बाहर करने के फैसले से सहमत नहीं हैं जिन्होंने वार्नर के साथ 12 टी-20 और 24 एकदिवसीय मैचों में पारी की शुरुआत की है जिसमें पिछले साल घरेलू सरजमीं पर 50 ओवर के विश्व कप का फाइनल भी शामिल है जिससे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था।
 
वार्न ने कहा कि इससे टीम का संतुलन बिगड़ गया। वे दोनों लंबे समय से एकसाथ बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया है और वनडे में भी। अचानक उन्हें अलग कर दिया गया। 
 
वार्न ने साथ ही कहा कि वे पाकिस्तान और भारत के खिलाफ 'करो या मरो' के मुकाबलों में भी जोश हेजलवुड की जगह हास्टिंग्स को प्राथमिकता देते। उन्होंने कहा कि अपनी यार्कर के कारण टी-20 में हास्टिंग्स बेहतर विकल्प है। हमने उसे बिग बैश में यार्कर फेंकते हुए देखा है। वह हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें