एक्‍सपेरि‍या आर्स

सोनी एरि‍क्‍सन ने हाल ही में अपने नए एक्‍सपेरि‍या सीरीज के मोबाइल हैंडसेट की घोषणा मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस 2011 में की। एक्‍सपेरि‍या आर्स एन्‍ड्रॉइड 2.3 जिंजर ब्रेड ऑपरेटिंग सि‍स्‍टम पर चलता है।

ND

सोनी एरि‍क्‍सन ने इस मोबाइल के डि‍स्‍प्‍ले को स्‍क्रेच प्रूफ बनाने के लि‍ए इस पर शेटर प्रूफ शीट लगाई है। तो अगर आप मोबाइल सँभालने के मामले में थोड़े केयर लैस है तो आपकी परेशानी कुछ हद तक ये शेटर प्रूफ शीट दूर कर सकती है। इस 8.7 एमएम थि‍न मोबाइल का डि‍स्‍प्‍ले है 4.2 इंच का।

PR


एक्‍सपेरि‍या आर्स में 1.2 गीगा हर्ट्ज क्‍वालकॉम स्‍नैपग्रेडन प्रोसेसर भी शामि‍ल है जि‍ससे इसका ऑपरेटिंग सि‍स्‍टम अपडेटेड रहेगा। वि‍जुअल्‍स की क्‍वालि‍टी के लि‍ए इसमें सोनी की मोबाइल ब्रेवि‍आ टेक्‍नोलॉजी भी मौजूद है।

गेमिं‍ग के शौकीन लोगों के लि‍ए इस मोबाइल में 3डी गेमिंग, मोशन सपोर्ट, प्‍लेनाउ सर्वि‍स मौजूद है। म्‍यूजि‍क फीचर्स का जहाँ तक सवाल है इसमें ट्रेक आईडी, म्‍यूजि‍क रिकग्‍नि‍शन जैसे फीचर्स हैं। साथ ही इसमें ऐसा मीडि‍या प्‍लेयर है जो कि‍सी भी ईयफोन से जि‍समें 3.5 एमएम का ऑडि‍यो जैक हो सुना जा सकता है

PR


8.1 मेगापि‍क्‍सेल कैमरे वाले इस हैंडसेट में जि‍यो टेगिंग, इमेज स्‍टेबलाइजेशन, नॉइस सप्रेशन, टच फोकस, टच कैप्‍चर और वीडि‍यो लाइट जैसी नवीनतम तकनीक का करेगी। इस मोबाइल की इंटरनल मेमोरी 512 एमबी है और इसके साथ आपको मि‍लेगा 8 जीबी का मेमोरी कार्ड। लेकि‍न आप इसमें 32 जीबी तक का मैमोरी कार्ड लगा सकते हैं। वीडि‍यो की बात की जाए तो एक्‍सपेरि‍या आर्स की शूटिंग स्‍पीड है 1080 फ्रेम्‍स पर सेकंड।

वेबदुनिया पर पढ़ें