नोकिया का डबल सिम हैंडसेट

नोकिया ने मोबाइल फोन बाजार में घटती हिस्सेदारी को नियंत्रित करने, अर्धशहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी पैठ बढ़ाने के उद्देश्य से लंबी अवधि तक चलने वाली बैटरी के साथ डूएल सिम (दो सिम वाला) मोबाइल फोन पेश किया।

सी-वन की कीमत 1999 है और इसमें 6 सप्ताह की स्टैंडबाय बैटरी अवधि है। इसमें कॉल डाइवर्ट की सुविधा दी गई है, जिससे एक सिम पर आने वाला कॉल उसके व्यस्त रहने या कवरेज एरि‍या के बाहर रहने पर दूसरे सिम पर चला जाएगा।

इसमें आप सि‍र्फ एक की को दबाकर एक सि‍म से दूसरी सि‍म या यूँ कहें कि‍ एक नंबर से दूसरे नंबर पर जा सकते हैं। इससे यूजर को कॉल दरें कम करने में मदद मि‍लती है जब वो यात्रा पर होते हैं।

यह फोन सितंबर के मध्य में बाजार में उपलब्ध होगा। यह ग्रामीण इलाकों को विशेष रूप से ध्यान में रखकर बनाया गया है, जहाँ बिजली की आपूर्ति काफी सीमित है। इसमें स्टैंडर्ड फ्लैशलाइट के साथ रंगीन स्क्रीन और हैडफोन जैक के साथ एफएम रेडियो की सुविधा भी उपलब्ध है।

नोकिया सी टू में ओवी लाइफ टूल्स, ओवी मेल जैसी नोकिया की अत्याधुनिक सुविधाएँ, एफएम रेडियो, म्‍यूजि‍क प्लेयर, वीजीए कैमरे के साथ ही 32 जीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड की सुविधा प्रदान की गई है। एस4 प्‍लेटफॉर्म वाला यह फोन 1-2 महीने में पेश किया जाएगा और इसकी कीमत लगभग 3200 रु. होगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें