नोकिया 808 प्योरव्यू : मोबाइल में 41 मेगापिक्सल का कैमरा

मोबाइल फोन बनाने वाली अग्रणी कंपनी नोकिया, पिछले कुछ सालों में अपने गिरते मार्केट शेयर को सुधारने के लिए एक नया और दमदार मॉडल पेश करने जा रही है। हाल ही में उसने अपने नए स्मार्टफोन 'नोकिया 808 प्योरव्यू' की घोषणा की है।

अब तक आपने वीजीए क्वालिटी से लेकर 20 एमपी तक के कैमरे के मोबाइल फोन्स के बारे में सुना होगा या इनका उपयोग किया होगा, लेकिन नोकिया के इस स्मार्टफोन में 20 नहीं, 30 नहीं बल्कि 41 मेगापिक्सल का कैमरा है। जी हां 41 एमपी का कैमरा जिससे आप न केवल अच्छी फोटो ले सकेंगे बल्कि एक प्रोफेशनल कैमरे से खींची हुई तस्वीर का अनुभव भी ले सकेंगे

PR


(मोबाइल कैमरे में और क्या खूबियां हैं, पढ़ें अगले पन्ने पर...)

नोकिया के स फोन के 41 मेगापिक्सल कैमरे में कार्ल जेस इमेज सेंसर और जेनन ऑटोमेटिक फुल फ्लेश की सुविधा दी गई है और इससे 7728X5354 रिजॉल्यूशन की इमेज ली जा सकती है। कैमरे में पिक्चर क्वालिटी को नुकसान पहुंचाए बिना 4X डिजीटल जूम की सुविधा भी शामिल है। जिससे आप दूर स्थित ऑबजेक्ट के भी बेहतरीन फोटो ले सकते हैं।

(नोकिया के इस फोन में और क्या है खास, जानने के लिए पढ़ें अगला पन्ना...)
PR

नोकिया का यह मोबाइल नोकिया बेले ऑपरेटिंग सिस्टम पर वर्क करता है और इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज एआरएम 11 प्रोसेसर की मौजूद है। इनके अलावा इसके अन्य फीचर्स हैं :

- साइज : 123.9X60.3X13.9 मिमी
- भार :169 ग्राम
- वीजीए क्वालिटी का सेकेंड्री कैमरा
- 4 इंची अमोल्ड कैपेसिटिव टचस्क्रीन
- ऑन स्क्रीन क्वार्टी और अल्फान्यूमेरिक की बोर्ड
- 16 जीबी इंटरनल मेमोरी, 512 एमबी रेम
- 48 जीबी एक्सपैंडेबल मेमोरी
- टूजी और थ्रीजी नेटवर्क सपोर्ट
- ली-ऑन 1400 एमएएच बैटरी
- जीपीआरएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई, यूबीएस कनेक्टिविटी

(कीमत और भारतीय बाजार में उपलब्धता की जानकारी के लिए देखें अगला पन्ना...)

इन सारे फीचर्स के अलावा इसमें एक अच्छे स्मार्टफोन के सभी फीचर्स मौजूद हैं। मई 2012 में यह सारे यूरोप में उपलब्ध होगा और साल के सेकेंड हॉफ में इसके भारतीय बाजार में उपलब्ध होने की संभावना है। व्हाइट, ब्लैक और रेड इन तीन रंगों में यह लगभग 29,500/- रुपए (अनुमानि‍त) की कीमत पर उपलब्ध होगा।

PR

वेबदुनिया पर पढ़ें