सोनी एरि‍क्‍सन का जायलो

ND
हाल ही लॉन्‍च कि‍या गया 'जायलो' सोनी एरि‍क्‍सन का नवीनतम वॉकमैन फोन है। इसमें 2.6 इंच का क्‍यूवीजीए डि‍स्‍प्‍ले, 3.2 मेगा पि‍स्‍सेल कैमरा और एचएसडीपीए कनेक्‍टि‍वि‍टी मौजूद है। जायलो का डि‍जाइन बहुत सामान्‍य लेकि‍न फि‍र भी बेहद आकर्षक है। मोबाइल की बॉडी ग्‍लॉसी लुक देती है जि‍से देखते ही आप ललचाए बि‍ना नहीं रह पाएँगे।

जायलो की डि‍स्‍प्‍ले क्‍वालि‍टी काफी अच्‍छी है, कीपेड सुवि‍धाजनक है और इंटरफेस भी अच्‍छा है। यह एकमात्र ऐसा फोन है जो फ्लैक फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। लेकि‍न जैसा दावा कि‍या जा रहा था इसे म्‍यूजि‍क फोन का दर्जा नहीं दि‍या जा सकता।

जायलो की एक कमी है कि‍ म्‍यूजि‍क फोन होने के बावजूद फोन में कहीं भी 3.5 हैडफोन जैक का साइन नहीं हैं। उसके मुकाबले में स्‍पायरो और केडर अच्‍छा है जि‍नमें 3.5 हैडफोन जैक के साथ स्टेंडर्ड माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी है। और ये दोनों ही जायलो से काफी सस्‍ते हैं।

जायलो आपको सोशल नेटवर्किंग की भी सुवि‍धा देता है। इसके जरि‍ए आप यूट्यूब, ट्वि‍टर, फेसबुक से कनेक्‍ट हो सकते हैं।
स्‍लाइडर वाले फोन इस फोन के साइड में वॉकमैन बटन है और वही बटन कैमरा एप्‍लि‍केशन में शटर बटन का भी काम करता है।

जायलो का कीपैड बहुत सॉफ्ट है। जो लोग मोबाइल से बहुत ज्‍यादा टाइप करते हैं उनके लि‍ए जायलो एकदम परफेक्‍ट सेल है। इसके कीपैड की खास बात है कि‍ कीज बड़ी हैं और उनके बीच स्‍पेस भी अच्छा खासा है जि‍ससे टाइप करने में कोई परेशानी नहीं होती है।

कुल मि‍लाकर कहा जाए जो जायलो का आप इसके स्‍टायलि‍श लुक के कारण पसंद कर सकते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें