जी न्यूज, जेएसपीएल ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप

शनिवार, 27 अक्टूबर 2012 (17:07 IST)
जी न्यूज ने आज कहा कि उसने कांग्रेस सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल को 150 करोड़ रुपए का मानहानि नोटिस भेजा है। इधर जिंदल ने भी जी मीडिया समूह के खिलाफ 200 करोड़ रुपए का मामला दर्ज किया है, जिसमें उसने कंपनी पर पैसे ऐंठने का आरोप लगाया है।

जी ने यहां जारी एक बयान में कहा, जी न्यूज ने नवीन जिंदल को अपने खिलाफ लगाए गए बेबुनियाद और बदनाम करने वाले आरोप वापस लेने का समय दिया है। ऐसा न होने पर नवीन जिंदल को जी न्यूज द्वारा दायर दीवानी और फौजदारी मामले का सामना करना होगा।

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के अध्यक्ष जिंदल ने 25 अक्‍टूबर को यहां सम्मेलन में दावा किया था कि जी न्यूज समूह ने कोयला खान आवंटन के संबंध में उनके खिलाफ रिपोर्ट का प्रसारण नहीं करने के लिए 100 करोड़ रुपए मांगे थे।

जिंदल ने एक सीडी जारी की थी, जिसमें जी के संपादकों द्वारा जेएसपीएल के साथ सौदा करने की कोशिश से जुड़ा रिकॉर्ड था। गुरुवार को जेएसपीएल ने मुंबई उच्च न्यायालय में जी के चार कार्यकारियों के खिलाफ 200 करोड़ रुपए का मामला दर्ज किया।

कंपनी ने कहा, जी न्यूज और जी बिजनेस के सुभाष चंद्रा, पुनीत गोयनका, सुधीर चौधरी और समीर अहलूवालिया के खिलाफ नोटिस जारी हो चुका है। इस मामले की सुनवाई अगले सप्ताह मुंबई उच्च न्यायालय में होगी। हालांकि जिंदल के आरोप को जी समूह ने खारिज कर दिया।

जी ने कहा, जी न्यूज ने जिंदल के साक्ष्यों (रिकॉर्डिंग से छेड़छाड़ कर तैयार) को पूरी तरह खारिज कर दिया है। जी न्यूज इसे एक विश्वसनीय टेलीविजन नेटवर्क को बदनाम करने की कोशिश की तरह देख रहा है। जेएसपीएल उन कंपनियों में से है, जिसका नाम कैग की रिपोर्ट में बिना नीलामी वाले कोयला खान आवंटन के लाभार्थियों में शामिल है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें