आईआईएफए के प्रचार हेतु विद्या बालन अमेरिका में

इस वर्ष पहली बार अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय फिल्म अकादमी (आईआईएफए) पुरस्कारों के आयोजन से पहले अभिनेत्री विद्या बालन कई शहरों में इसका प्रचार-प्रसार करने में लगी हैं। प्रत्येक वर्ष किसी विदेशी शहर में आयोजित होने वाले यह एन्युअल अवार्ड्स पहली बार अमेरिका में आयोजित होंगे और इनका आयोजन 23 अप्रैल से 26 अप्रैल तक टैम्पा बे, फ्लोरिडा में किया जाएगा।

आईआईएफए की एक दोस्त होने के कारण उन पर जिम्मेदारी है कि वे चार अमेरिकी शहरों-न्यू यॉर्क, ह्यूस्टन, ऑरलैंडो और टैम्पा में बॉलीवुड फिल्मों को लोकप्रियता दिलाएं। उनका कहना है कि करीब पंद्रह वर्ष पहले शुरू हुआ यह आयोजन सारी दुनिया में धूम मचा चुका है और अब यह अमेरिका में आ पहुंचा है। चार दिनों के अवार्ड सप्ताह के दौरान नामी हस्तियां अपने-अपने परफॉर्मेंस देंगी। इस वर्ष भी इस समारोह में भाग लेने के लिए सोनाक्ष‍ी सिन्हा, करीना कपूर, फरहान अख्तर, बिपाशा बसु, श्रुति हासन और अदिति राव हैदरी ने अपनी मंजूरी दे दी है। सैफ अली खान और कॉमेडियन वीर दास इस कार्यक्रम को होस्ट करेंगे।

मेल टुडे ऑनलाइन में प्रकाशित एक समाचार के अनुसार, इनके अलावा टैम्पा पहुंचने वाले लोगों में शाहिद कपूर, प्रियंका चोपड़ा, माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी और कमल हसन भी शामिल होंगे। आईफा का एक सबसे बड़ा आकर्षण केविन स्पेसी होंगे जोकि हॉलीवुड के जाने माने स्टार हैं।

व‍िद्या इस बात को लेकर बहुत उत्तेजित हैं कि वे केविन स्पेसी के साथ लाइव इंटरएक्शन में भाग लेंगी। अपनी इस बातचीत के दौरान स्पेसी अभिनय की बारीकियों के गुर बताएंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें