कांग्रेस ने की मतदान केंद्रों पर कब्जे की शिकायत

रविवार, 1 दिसंबर 2013 (16:27 IST)
FILE
जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अशोक जैन के समक्ष भरतपुर जिले के नगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा तथा विधानसभा क्षेत्र सवाई माधोपुर में राजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा मतदान केंद्रों पर कब्जा करने की शिकायत की है।

कांग्रेस की विधि समिति के अध्यक्ष सुशील शर्मा ने जैन को भेजे फैक्स में कहा है कि भाजपा के पोलिंग एजेंट मतदान केंद्रों के अंदर भाजपा का चुनाव चिह्न लेकर बैठे हैं और मतदान अधिकारी चुनाव आयोग की ओर से वितरित वोटर स्लिप को स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

पार्टी ने विधानसभा क्षेत्र जैतारण के बूथ नं. 117, 118, 119, 120 से कांग्रेस के एजेंटों को बाहर निकालने पर कार्रवाई करने के संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के यहाँ फैक्स एवं ई-मेल कर शिकायत दर्ज करवाई है।

शर्मा ने शिकायत में कहा है कि भरतपुर जिला नगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार अनिता सिंह तथा विधानसभा क्षेत्र सवाई माधोपुर में राजपा के कार्यकर्ताओं ने मतदान केंद्र पर कब्जा कर लिया।

उन्होंने बताया कि मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के मतदान संख्या 104, 105, 106 मीरा पब्लिक स्कूल, करतारपुरा, जयपुर में मतदान अधिकारियों द्वारा चुनाव आयोग द्वारा वितरित फोटो सहित स्लिप (मतदाता पर्ची) को नहीं मान रहे हैं तथा वोटर आईडी मांग रहे है, जो चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के खिलाफ है। इस कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें