ग्लास्गो में काम नहीं आए 'कानून के लंबे हाथ'

बुधवार, 30 जुलाई 2014 (22:19 IST)
FILE
ग्लास्गो। टक्र्स एंड केकोस आईलैंड के पुलिसकर्मी माइकल फ्रेंकाइस अपने दैनिक जीवन में अपराधियों को पकड़ने और वजन उठाने का काम करते हैं लेकिन 'कानून के ये लंबे हाथ' ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में उनके काम नहीं आए।

29 वर्षीय सार्जेंट फ्रेंकाइस मंगलवार को भारोत्तोलन की 94 किलो भार वर्ग स्पर्धा में ग्रुप बी में सबसे निचले पायदान पर रहे। खुद को ब्रिटेन प्रशासित कैरेबियाई द्वीप टक्र्स का सबसे शक्तिशाली पुलिसवाला बताने वाले फ्रेंकाइस ने मुकाबले के बाद कहा कि वे अपने प्रदर्शन से खुश हैं और भविष्य में अपने इलाके के युवाओं को प्रेरित करेंगे।

उन्होंने कहा, प्रतिस्पर्धा के दौरान मुझे अच्छा महसूस हुआ। मैं अपने परिणाम से खुश हूं। मैंने खेलों के लिए कोई प्रशिक्षण नहीं लिया था। मैं रोज वजन उठाता था। देश के युवाओं को खेल के प्रति आकर्षित करने के लिए मैंने इन खेलों में भाग लेने का फैसला किया।

फ्रेंकाइस एक ड्रग डीलर को गिरफ्तार करने के बाद वे इन खेलों में भाग लेने पहुंचे थे। उन्होंने बताया, अपराधी मुझसे खौफ खाते हैं। कोई समस्या आने पर लोग मुझे फोन करते हैं। जुलाई की शुरुआत में भी हमने एक ड्रग रैकेट को पकड़ा था। मैंने ड्रग डीलर से लड़कर उसे काबू किया और उससे सभी नशीले प्रदार्थ छीन लिए। मेरे रहते वहां कोई अपराध नहीं हो सकता। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें